5-12 साल के बच्चों के लिए लगा समर कैंप:CSA ने बच्चों के फिजिकल और मेंटल डेवलपमेंट के लिए लगाया कैंप, दो साल बाद पांच दिवसीय कैंप में दिखी रौनक

कानपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
CSA द्वारा लगाए गए इस समर कैंप के पहले दिन करीब 28 बच्चों ने हिस्सा लिया। बुधवार को इसमें करीब 100 बच्चों के और जुड़ने की संभावना है। - Dainik Bhaskar
CSA द्वारा लगाए गए इस समर कैंप के पहले दिन करीब 28 बच्चों ने हिस्सा लिया। बुधवार को इसमें करीब 100 बच्चों के और जुड़ने की संभावना है।

सीएसए के कॉलेज ऑफ कम्यूनिटी साइंस में मंगलवार को पांच से 12 वर्ष तक के बच्चों के फिजिकल और मेंटल डेवलपमेंट के लिए पांच दिवसीय निशुल्क समर कैंप का शुभारंभ किया। विभाग की प्रभारी डॉ मुक्ता गर्ग ने बताया कि शिविर का मुख्य उद्देश्य खेल खेल में बच्चों का क्रिएटिव, लैंग्विज और साइकोलॉजिकल डेवलपमेंट के साथ साथ एन्वायर्नमेंट सबंधी जानकारी देना है। इसके लिए पाम पेंटिंग, फेयरलेस्स किचेन, डांस, म्यूजिक, कहानियाँ और पौध-रोपण आदि का आयोजन किया जाएगा। पहले दिन बच्चों ने पेपर से कैंडल और कागज पर अनेक प्रकार पेंटिंग बना कर रंगों से सजाया।

बच्चों द्वारा बनाई गई पेंटिंग को देखते CSA के शिक्षक
बच्चों द्वारा बनाई गई पेंटिंग को देखते CSA के शिक्षक

हर साल लगाया जाता है ऐसा कैंप
डॉ मुक्ता गर्ग ने बताया, हम लोग हर साल ऐसे कैंप का आयोजन करते थे लेकिन पिछले दो सालों से कोरोना के चलते यह कैंप नहीं लग पा रहे थे। इस कैंप में आने वाले बच्चों की संख्या बहुत कम है। लेकिन कल तक करीब 100 बच्चे और इसमें शामिल होंगे, काफी बच्चों ने अपना एनरोलमेंट तो किया है लेकिन पहले दिन इसका हिस्सा नहीं बने। इस मौके पर अधिष्ठाता गृह विज्ञान संकाय, डा. पीके उपाध्याय, डॉ मधुलिका शर्मा, डॉ. विनीता सिंह और रेनू निषाद आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...