पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

UP के इटावा में बड़ा हादसा:श्रद्धालुओं से भरा ट्रक 25 फीट गहरी खाई में गिरा, 11 लोगों की मौत; शराब के नशे में था ट्रक ड्राइवर

इटावाएक महीने पहले
ये सभी लोग लखना देवी मंदिर के दर्शन करने के लिए पिनाहट से आगरा जा रहे थे।

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में शनिवार को श्रद्धालुओं से भरा ट्रक असंतुलित होकर पलट गया। हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि कुल 43 लोग घायल हुए हैं। हादसे के वक्त ट्रक ड्राइवर शराब के नशे में था। ट्रक में सवार सभी लोग लखना देवी मंदिर के दर्शन करने के लिए पिनाहट से आगरा जा रहे थे।

इटावा के CMO ने 11 लोगों के मरने की पुष्टि की है। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इटावा के SSP डॉ. ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि ट्रक सड़क किनारे करीब 25 फीट गहरी खाई में गिर गया था। पुलिस ने रस्सी डालकर लोगों को खाई से निकाला।

शराब के नशे में था ट्रक ड्राइवर
इटावा की DM श्रुति सिंह ने बताया कि ट्रक ड्राइवर शराब के नशे में था। इसी वजह से ये हादसा हुआ है। घायलों में 2 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। उन्हें सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी रेफर कर दिया गया है। मृतकों के नाम बनवारी सिंह, महेश सिंह, लालू सिंह, राजेश सिंह, राजेन्द्र, गुलाब सिंह, मनोज, किशन बैजनाथ सिंह, हाकिम सिंह, गुड्डू, और रामदास सिंह हैं।

बेटे के जन्म की खुशी में मंदिर जा रहे थे लोग
बताया जा रहा है कि खिड़किया में रामलीला ग्राउंड पिनाहट, आगरा के रहने वाले वीरेंद्र सिंह बघेल के घर 7 महीने पहले बेटे का जन्म हुआ था। बेटे के जन्म की खुशी में वे परिवार और रिश्तेदारों के साथ लखना कालका मंदिर में झंडा चढ़ाने जा रहे थे। सभी शनिवार को सुबह 11 बजे घर से ट्रक में सवार होकर निकले थे। इसी दौरान आगरा-चकरनगर रोड पर कसौआ गांव के पास ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे स्थित 25 फीट गहरी खाई में जा गिरा।

मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख देने की घोषणा
राहगीरों की सूचना पर बढ़पुरा पुलिस ने खाई में गिरे लोगों को बाहर निकालकर जिला अस्पताल भेजा। अस्पताल में डॉक्टरों ने 11 लोगों को मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही घायलों और मृतकों के परिजन जिला अस्पताल पहुंचने लगे। वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में मारे गए लोगों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें