सरसौल क्रासिंग आरओबी का शिलान्यास टला:शिलान्यास के पत्थर को फूल-माला से सजाया लेकिन नहीं पहुंचे मंत्री जी

कानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना - Dainik Bhaskar
औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना

सरसौल इलाके में बनी रेलवे क्रासिंग पर रेलवे ओवर ब्रिज आरओबी का शिलान्यास टल गया है। शनिवार को कैबिनेट मंत्री सतीश महाना को आरओबी के निर्माण कार्य का शिलान्यास करना था और यहां हो रहे कार्य का जायजा लेना था। इसके लिए सारी तैयारियां भी पूरी कर ली गई थी लेकिन डिप्टी सीएम के शहर में होने की वजह से सतीश महाना और सांसद देवेंद्र सिंह भोले वहां व्यस्त थे। इसी के चलते शनिवार को होने वाला शिलान्यास टल गया।

शिलान्यास का पत्थर को फूलों से सजाया लेकिन नहीं पहुंचे मंत्री जी
शिलान्यास का पत्थर को फूलों से सजाया लेकिन नहीं पहुंचे मंत्री जी

सज चुका था शिलान्यास का पत्थर...
अधिकारीयों ने शिलान्यास के पत्थर को फूल-माला लगाकर सजा भी दिया था लेकिन ऐन वक्त पर कैबिनेट मंत्री सतीश महाना और सांसद देवेंद्र सिंह भोले का कार्यक्रम में आना कैंसिल हो गया।

बहुत देर बंद रहती है क्रासिंग...
आपको बता दें यह क्रासिंग दिल्ली-हावड़ा रूट पर पड़ती है। जिसकी वजह से हर पंद्रह से बीस मिनट में यह क्रासिंग बंद रहती है। सबसे व्यस्ततम रेल मार्ग होने के चलते प्रतिदिन दो -तीन बार एक-डेढ़ घंटे तक गेट बंद रहती है। दोपहर के समय लोगों को क्रासिंग बंद होने के चलते बहुत समस्याएं होती हैं। साढ़ - सरसौल मार्ग व नर्वल तहसील मुख्यालय का मुख्य मार्ग होने के चलते छोटे से लेकर बड़े सभी भारी संख्या में वाहनों का आवा-गमन इसी क्रासिंग से होता है। क्रासिंग बंद होने पर यहां बहुत लम्बा जाम भी लग जाता है।

महाराजपुर से ही विधायक है सतीश महाना...
महाराजपुर से ही विधायक है सतीश महाना। इन्ही के कहने पर डीएम ने सरसौल रेलवे क्रासिंग पर आरओबी का प्रस्ताव शासन को भेजा था। शासन से आरओबी के लिए बजट भी जारी कर दिया गया है। शनिवार को औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना द्वारा आरओबी निर्माण का शिलान्यास होना था। इस कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री के साथ अकबरपुर सांसद देवेन्द्र सिंह भोले को भी आना था। लेकिन अचानक कार्यक्रम को निरस्त करना पड़ा है। अब आगे किस तारीख को रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण कार्य का शिलान्यास होगा यह अभी तय नहीं है।

खबरें और भी हैं...