पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Demand For CNG Pump Increased Rapidly After Rising Petrol Prices, Thousands Of Vehicles Would Get Gas In Less Time, CNG Pump Kanpur, CUGL, Fazalganj, Vijay Nagar, Kalyanpur, CNG Car, Kanpur

कानपुर में खुलेंगे 3 नए सीएनजी स्टेशन:पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बाद तेजी से बढ़ी सीएनजी पंप की डिमांड, हजारों वाहनों को कम समय में मिल जाएगी गैस

कानपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जूही रोड, इंदिरा रोड और गोविंद नगर स्थित पेट्रोल पंप में सीएनजी गैस पंप का कनेक्शन दिया जाना है। - Dainik Bhaskar
जूही रोड, इंदिरा रोड और गोविंद नगर स्थित पेट्रोल पंप में सीएनजी गैस पंप का कनेक्शन दिया जाना है।

पूरे देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों ने आम आदमी की जेब पर काफी बोझ डाला है। इसके चलते अब लोग तेजी से सीएनजी गाड़ियों की तरफ शिफ्ट हो रहे हैं। शहर में बढ़ती खपत को पूरा करने के लिए सेंट्रल यूपी गैस लिमिटेड (सीयूजीएल) ने 3 नए पंप खोलने का फैसला लिया है। शहर में चल रहे पेट्रोल पंप में ही सीएनजी गैस भी मिलेगी।
पाइप डालने का काम शुरू
सीयूजीएल ने पंप में गैस पाइप लाइन डालने के लिए प्रक्रिया को शुरू कर दिया है। कानपुर के रीजनल मैनेजर मुई खान ने बताया कि पाइप लाइन डालने के लिए रोड कटिंग करनी पड़ती है। इसके लिए नगर निगम से परमीशन मांगी है। लाइन पड़ जाने के बाद 2 महीने में सीएनजी पंप खुल जाएंगे।
यहां खुलेंगे सीएनजी पंप
जूही रोड, इंदिरा रोड और गोविंद नगर स्थित पेट्रोल पंप में सीएनजी गैस पंप का कनेक्शन दिया जाना है। इसके बाद इन स्टेशन पर पेट्रोल और सीएनजी गैस दोनों ही मिल सकेंगी। बता दें कि कानपुर में बीते 5 सालों में सीएनजी की खपत 5 गुना तक बढ़ गई है। वहीं सीएनजी गाड़ियों की डिमांड भी करीब 3 गुना तक बढ़ी है।
नहीं लगानी पड़ेगी लाइन
कानपुर में अभी सीयूजीएल के अभी 20 सीएनजी स्टेशन हैं। यहां ऑटो-टेंपो वालों की वजह से कारों को सीएनजी भरवाने में काफी समय लगता है। 3 और पंप खुलने से लोग वहां शिफ्ट होंगे और पंप पर गैस लेने के लिए कम समय खर्च करना पड़ेगा। फजलगंज, विजय नगर, कल्याणपुर पंप पर गैस लेने के लिए लोगों को गैस लेने के लिए कम से कम 15 मिनट की लाइन में खड़ा होना पड़ता है।
इस प्रकार बढ़ी डिमांड
अप्रैल- 85,000 किग्रा
मई- 1,05,000 किग्रा
जून- 1,10,000 किग्रा
जुलाई- 1,22,000 किग्रा

खबरें और भी हैं...