• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Despite The Crowd Of Goons In Such A Panic, The Public Kept Watching The Spectacle, After The CCTV Footage Came To The Fore, The Barra Police Started The Search For The Gangsters By Registering An FIR.

कानपुर में रिटायर्ड फौजी को सरेआम पीटा:हिस्ट्रीशीटर पर FIR दर्ज कराने थाने पहुंचा तो पुलिस ने भगाया, फिर CCTV फुटेज लेकर दोबारा गया पीड़ित; 24 घंटे बाद भी आरोपी फरार

कानपुर9 महीने पहले
रिटायर्ट फौजी को हिस्ट्रीशीटर बीच सड़क पर गिराकर पीटरा रहा और लोग देखते रहे।

कानपुर के बर्रा ठाकुर चौराहा कर्रही में दबंगों ने अपना वर्चस्व कायम करने के लिए रिटायर्ड फौजी को बीच सड़क पर जमकर पीटा। करीब 5 मिनट तक दबंग लात-घूसों से जमकर पीटते रहे, लेकिन उनके खौफ के चलते आस पास खड़े लोग बचाने का साहस तक नहीं जुटा सके। पीड़ित ने मारपीट की शिकायत जब बर्रा पुलिस से की तो पुलिस ने रिटायर्ड फौजी को टरका दिया। वहीं जब पीड़ित ने साक्ष्य के तौर पर खुद सीसीटीवी फुटेज निकालकर पुलिस के सामने रख दी, तब पुलिस ने मजबूरी में एफआईआर दर्ज की। बावजूद इसके 24 घंटे बाद भी पुलिस किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं कर सकी है।

रिटायर्ड फौजी को गिराकर लात-घूसों और डंडों से पीटते दबंग
रिटायर्ड फौजी को गिराकर लात-घूसों और डंडों से पीटते दबंग

बर्रा थाने में दबंगों की साठगांठ
बर्रा ठाकुर चौराहा कर्रही निवासी मनोज सिंह सेना से रिटायर्ड हैं। रिटायर होने के बाद वह अक्सर क्षेत्र के लोगों की मदद और दबंगों का विरोध करते हैं। इसी बात को लेकर क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर विकास उर्फ जिम्मी रंजिश रखता है। बुधवार शाम को मनोज सिंह अपने घर लौट रहे थे। इस दौरान बाइक से आए दबंग जिम्मी उर्फ विकास और शिवम ठाकुर का अपने दो अन्य साथियों का फौजी से आमना-सामना हो गया।

इतने में जिम्मी अपने दबंग साथियों के साथ फौजी पर टूट पड़ा। उन्हें पहले लात-घूसों से जमकर पीटा, इसके बाद धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया और मार मारकर मरणासन्न कर दिया। पीटने के बाद आरोपियों ने धमकाते हुए कहा कि अगर थाने में शिकायत की तो समझ लेना अच्छा नहीं होगा।

दहशत में रहता है पूरा इलाका

क्षेत्र के लोगों ने बताया कि दबंग आए दिन इसी तरह मारपीट करके दहशत फैलाते हैं। इसके बाद भी बर्रा पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती है। बर्रा थाना प्रभारी हरमीत सिंह ने बताया कि पीड़ित मनोज की तहरीर पर विकास उर्फ जिम्मी, शिवम ठाकुर समेत अन्य के खिलाफ मारपीट, बलवा समेत अन्य गंभीर धाराओं में एफआईआर गुरुवार को दर्ज की गई है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।
सीसीटीवी सामने आने के बाद दर्ज हुई एफआईआर
जांच का हवाला देकर बर्रा पुलिस पहले एफआईआर नहीं दर्ज कर रही थी। इसके बाद पीड़ित मनोज सिंह ने घटना स्थल के पास जाकर खुद एक मकान से सीसीटीवी फुटेज निकालकर पुलिस को सौंपा। इसके बाद बर्रा पुलिस हरकत में आई और आरोपियों के खिलाफ लूट, बलवा और मारपीट समेत अन्य गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। हालांकि, 24 घंटे बीत जाने के बाद भी एक भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं कर सकी है।

खबरें और भी हैं...