ई टिकट की कालाबाजारी पर चला अभियान:डिटेक्टिव विंग ने अवैध ई टिकट सहित आरोपी को किया गिरफ्तार

कानपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पिछले लंबे समय से रेलवे डिटेक्टिव विंग को सूचना मिल रही थी कि फर्जी ई टिकट को बेचा जा रहा है। इस पर चौकसी बरते जाने के बाद कुछ नाम सामने आए जिस पर छापेमारी करते हुए रेलवे की एक टीम ने फर्जी ई टिकट के साथ गिरफ्तारी की। रेलवे प्रशासन यात्रियों की सुरक्षा को लेकर बेहद चिंतित है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से विशेष अभियान चलाया गया अभियान का उद्देश्य टिकट की कालाबाजारी रोकना था.

कालाबाजारी करने वालों के घर दबिश देकर किया था गिरफ्तार

रेलवे में टिकटों की कालाबाजारी रोकने के प्रयास जारी है। इसी क्रम मे रेलवे सुरक्षा बल डिटेक्टिव विंग की टीम ने कानपुर रेलवे सुरक्षा बल की संयुक्त टीम के द्वारा बर्रा 8 कानपुर नगर में ई टिकटों का अवैध संचालन करने वाले शिवम को गिरफ्तार किया। छापे में संयुक्त टीम को कैफे संचालक के पास मोबाइल लैपटॉप समेत नगदी बरामद हुई। जानकारी के अनुसार टिकट बुकिंग का काम करने वाले के पास से एक लैपटॉप एक मोबाइल और नगद 1180 रुपए बरामद हुए। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। संचालक के पास तीन पर्सनल यूजर आईडी भविष्य में यात्रा करने की 6 टिकट जिनकी कीमत 4760 रुपए बरामद किए गए हैं।

आरोपी के खिलाफ मुकदमा दायर कर कार्यवाही जारी

अवैध ईटिकट्स के कारोबार मे शामिल शिवम को रेलवे सुरक्षा बल ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया गया है। आरोपी के विरुद्ध रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट कानपुर में मुकदमा संख्या 35 में निरुद्ध किया गया है। आरोपी को 143 रेलवे एक्ट के अंतर्गत पंजीकृत किया गया है। अफसरों का कहना है लगातार अभियान जारी रहेगा।

खबरें और भी हैं...