सतीश चंद्र मिश्र के समधी को कानपुर बसपा की कमान:देवी तिवारी को नगर अध्यक्ष बना खेला ब्राह्मण कार्ड

कानपुरएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अध्यक्ष बनाए जाने के बाद देवी � - Dainik Bhaskar
अध्यक्ष बनाए जाने के बाद देवी �

चुनाव के ठीक पहले कानपुर से ब्राह्मण नगर अध्यक्ष बनाकर बसपा ने एक बार फिर से ब्राह्मण दलित मुस्लिम समीकरण को मजबूत करने के संकेत दिए हैं। इसी क्रम में आज महानगर का अध्यक्ष देवी प्रसाद तिवारी को बनाया गया है। जो कि बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा के समधी हैं। पिछले कुछ समय से सतीश मिश्र के दौरों में देवी प्रसाद तिवारी लगातार मंच भी साझा कर रहे है। इससे पूर्व में गोविंद नगर विधानसभा से देवी प्रसाद तिवारी बसपा से चुनाव भी लड़ चुके हैं।

बदलेंगे शहर के चुनावी समीकरण

देवी प्रसाद तिवारी के कानपुर अध्यक्ष बनाये जाने के बाद सभी पार्टियों के जातीय समीकरण बदल सकते है। हालाँकि पूर्व में शहर की विधानसभा सीटों में कभी भी बसपा लड़ाई में नही रही है। इसी के चलते पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने पहली बार शहर की कमान ब्राह्मण को सौपी है। बसपा की इस राजनीतिक पैंतरे से बाकी पार्टियो को भी अपनी रणनीति में बदलाव करना तय माना जा रहा है।

बहन जी के हाथों को मजबूत करूंगा : देवी

नगर अध्यक्ष बनाये जाने के बाद देवी प्रसाद तिवारी ने बताया कि वह बहन मायावती के नेतृत्व में शहर पार्टी इकाई को मजबूत करने का कार्य करेंगे। सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय के मूल मंत्र को लेकर वह शहर में पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए पुरी ताकत लगाएंगे। पार्टी के पुराने कार्यकर्ताओं के साथ नई टीम को तैयार किया जाएगा। बहन जी के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों को आम जनता तक पहुंचाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...