• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Direct Flight From Kanpur To Amritsar From September 15, New Flights To Bangalore, Hyderabad, Pune And Mumbai Will Start Soon, Still Confusion For Ahmedabad Kanpur

हवाई यात्रा करने वालों के लिए काम की बात:कानपुर से अमृतसर के लिए कल से सीधी उड़ान पर शेड्यूल जारी नहीं; 4 और शहरों के लिए जल्द शुरू होगी नई फ्लाइट

कानपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इस माह के अंत तक दिल्ली, मुंबई के साथ ही बेंगलुरु और हैदराबाद के लिए भी फ्लाइट शुरू होने की संभावना जताई है। - Dainik Bhaskar
इस माह के अंत तक दिल्ली, मुंबई के साथ ही बेंगलुरु और हैदराबाद के लिए भी फ्लाइट शुरू होने की संभावना जताई है।

कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट से कल यानी 15 सितंबर से अमृतसर के लिए डायरेक्ट उड़ान मिलेगी। हालांकि अभी विमान कंपनी ने शेड्यूल और किराया जारी नहीं किया गया है। इसके अलावा इस माह के अंत तक दिल्ली, मुंबई के साथ ही बेंगलुरु और हैदराबाद के लिए भी फ्लाइट शुरू होने की संभावना जताई है।

विमान कंपनी इंडिगो एयरलाइंस को कानपुर एयरपोर्ट पर काउंटर और बाकी सुविधाओं के लिए जगह अलॉट कर दी गई है। एयरपोर्ट के अधिकारी बीके झा ने बताया कि इंडिगो एयरलाइंस को एएआई कानपुर से मिली हरी झंडी के बाद उन्होंने अपनी तैयारी तेज कर दी हैं। उनके अधिकारियों से हुई बात से पता चला कि एक बहुत बड़ा वर्ग व्यापार के सिलसिले के चक्कर में अमृतसर की तरफ जाता है। अगर हफ्ते में वह लोग तीन दिन भी फ्लाइट का संचालन करते है तो किसी प्रकार के लोड की दिक्कत नहीं आएगी।

उन्होंने बताया कि कंपनी अपनी फ्लाइटों की सुविधा शहरवासियों के हिसाब से चलना चाह रही है। इसके लिए उसने यहां शहर में एक सर्वे भी किया था। इंडिगो की ओर से 6 फ्लाइटों का शेड्यूल मांगा गया था, जिनको 15 सितंबर से शुरू करना था, लेकिन एएआई की तरफ से हरी झंडी नहीं मिलने के बाद उन्होंने इसे आगे बढ़ा दिया। सर्वे के हिसाब से दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, पुणे और हैदराबाद की फ्लाइट्स लोगों ने चुनी थी। अहमदाबाद को भी लोगों ने चुना है, लेकिन उतना पसंद नहीं किया।

कोलकाता के लिए कम मिल रहे पैसेंजर
अभी हाल ही में चकेरी एयरपोर्ट से कोलकाता की सीधी उड़ान शुरू की है। दिक्कत यह है कि लोड कम होने की वजह से वह स्पाइसजेट की फ्लाइट आए दिन कैंसिल हो जाती हैं। इससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है। इंडिगो ने इस कमी को दूर करने के लिए मुंबई और दिल्ली की फ्लाइट को चकेरी से उड़ाने का फैसला लिया है।

शहर वासियों को मिलेगा फायदा
अब दो-दो फ्लाइटें दिल्ली-मुंबई की हो जाएंगी, कोलकाता के लिए एक अलग से फ्लाइट चल ही रही है। इसके अलावा बेंगलुरु और हैदराबाद में पढ़ने या आईटी कंपनी में नौकरी करने वाले कानपुर के तमाम लोगों के के लिए यह फ्लाइट्स बहुत मददगार साबित होगी। आईआईटी कानपुर में भी छात्र-छात्राओं का आना-जाना लगा रहता है। इस लिहाज से इंडिगो की फ्लाइटों से खासी सहूलियत होगी।

खबरें और भी हैं...