वैक्सीन के लिए नहीं करना होगा स्लॉट बुक:कानपुर के ग्रीन पार्क मेगा वैक्सीनेशन कैंप में दिव्यांगों का सीधे होगा वैक्सीनेशन

कानपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
18 से 45 तक के लोगों के लिए 18 और 45 के ऊपर वालों के लिए 7 बूथ पर की व्यवस्था की गई है। - Dainik Bhaskar
18 से 45 तक के लोगों के लिए 18 और 45 के ऊपर वालों के लिए 7 बूथ पर की व्यवस्था की गई है।

दूसरी लहर के धीमी होने के बाद सरकार ने वैक्सीनेशन अभियान को ज़ोर शोर से तेज कर दिया है। इस अभियान के अंतर्गत मंगलवार को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में चल रहे मेगा वैक्सीनेशन कैंप में तकरीबन 2000 लोगों ने वैक्सीनेशन कारवाई। मेगा वैक्सीनेशन सेंटर पर प्रतिदिन दो हजार डोज के लक्ष्य को 5000 तक ले जाने की कोशिश की जा रही है। 18 से 45 तक के लोगों के लिए 18 और 45 के ऊपर वालों के लिए 7 बूथ पर की व्यवस्था की गई है।

वीआईपी पवेलियन में बने तीन नए बूथ का शुभारंभ भी हो चुका है। मंगलवार से दिव्यांगों के लिए विशेष वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन भी चल रहा है जिसमें प्रतिदिन 100 दिव्यांग जनों का वैक्सीनेशन किया जाता है।

दिव्यांगों को स्लॉट बुक करने की ज़रुरत नहीं
मुख्य विकास अधिकारी डॉ महेंद्र कुमार ने मंगलवार को ग्रीनपार्क मेगा वैक्सीनेशन कैंप का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि 14 जून से शुरू हुए दिव्यांगों के लिए विशेष वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन भी चल रहा है जिसमें प्रतिदिन 100 दिव्यांगजनों का वैक्सीनेशन किया जाता है। उन्हें अपना स्लॉट बुक करने की आवश्यकता नहीं है उनके आने पर ही तत्काल उनका वैक्सीनेशन किया जाएगा। दिव्यांगजनों के लिए यहां रैंप की भी व्यवस्था है और उन्हें किसी प्रकार की कोई समस्या न हो इसके लिए एनसीसी के जवान भी लगाए गए हैं।

ड्राइव इन की व्यवस्था जल्द
आपको बता दें इस चल रहे मेगा वैक्सीनेशन कैंप में जल्द ही आप अपनी कार में बैठे बैठे टीका लगवाने की भी व्यवस्था की योजना बनाई जा रही है। अन्य बड़े शहरों की तरह यहाँ भी अब कार में बैठे बैठे लग सकेगा टीका।

खबरें और भी हैं...