गांवों में पहुंचे मददगार:समाजसेवी संस्था कानपुर के ग्रामीण इलाकों में बांट रही कोरोना की किट और हेल्पलाइन पर डॉक्टर दे रहे सलाह

कानपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना महामारी का असर काफी ज्यादा है। ऐसे में शहर की मदद गुरु संस्था ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को कोरोना की ट्रीटमेंट किट और हेल्पलाइन पर डॉक्टरी सलाह मुहैया करा रही है। इस ट्रीटमेंट किट में सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक सभी दवाइयां मौजूद हैं।
मदद गुरु टीम ने ग्रामीणों को कोरोना के लिए जागरूक करते हुए बताया कि यदि किसी भी व्यक्ति को कोरोना के लक्षण महसूस होते हैं, तो पहले दिन से इसकी डोज शुरू की जा सके। सरकार द्वारा सेट पैटर्न के मुताबिक ही यह वह किट तैयार की गयी है।
मदद गुरु द्वारा तैयार कराई गई ट्रीटमेंट किट कानपुर देहात और उसके आसपास में प्रभावित गांव के सरपंच और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व संस्था के वॉलेंटियर्स द्वारा वितरित की गई। हर गांव में 8 लोगों की टीम तैयार कर किट के साथ भेजी जाएगी। संस्था के संस्थापक और फाउंडर पंडित आयुष गौड़ ने बताया कि यह किट कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बेहद कारगर साबित हो रही है।
आपको बता दे अभी भी ग्रामीण क्षेत्रों में मेडिकल की सेवाओं का अभाव होने के कारण और दवाइयों की किल्लत को देखते हुए ऐसी कई संस्था ऐसे क्षेत्रों में काम कर रही है।
डॉक्टरों की हेल्पलाइन भी रहेंगी मौजूद
ग्रामीण क्षेत्रों में मेडिकल सेवाओं की सेवाओं न होने की वजह से डॉक्टरों की एक टीम हमेशा मदद करने के लिए तैयार रहेगी। मदद गुरु द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर (9999093444, 9506365005) पर किसी भी तरह की मेडिकल हेल्प ली जा सकती है।

खबरें और भी हैं...