• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Due To Kanpur Metro, Operation Of Low Floor Buses Has Not Been Done For The Last One And A Half Year, Now Preparations Are Being Made To Operate Electric Buses On 7 New Routes. Low Floor Bus, Kanpur Commissioner, Electric Bus, Kanpur

12 करोड़ रुपए घाटे में चल रही सिटी बसें:कानपुर मेट्रो की वजह से डेढ़ साल से नहीं हुआ लो फ्लोर बसों का संचालन, अब 7 नए रूट पर चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें

कानपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कानपुर में दौड़ रही सिटी बसें हर साल 10 से 12 करोड़ रुपए घाटे में चल रही हैं। - Dainik Bhaskar
कानपुर में दौड़ रही सिटी बसें हर साल 10 से 12 करोड़ रुपए घाटे में चल रही हैं।

कानपुर में दौड़ रही सिटी बसें हर साल 10 से 12 करोड़ रुपए घाटे में चल रही हैं। इनका न तो बेहतर तरीके से संचालन किया जा रहा है और न ही इनकी देखरेख। टिकट बुकिंग के अलावा आय के अन्य साधन भी नहीं जुटाए गए। वहीं, कानपुर मेट्रो के निर्माण की वजह से 20 लो फ्लोर बसों का संचालन नहीं हुआ है। शनिवार को मंडलायुक्त डॉ.राज शेखर ने कानपुर सिटी ट्रान्सपोर्ट सर्विसेज लि. के अधिकारियों के साथ मीटिंग की।

कम किया जाए घाटा
कमिश्नर ने बताया कि सिटी बसों के अन्य आय के श्रोत डेवलप करने के लिए बसों में विज्ञापन लगाने के लिए कहा है। नए रूट पर बसों का संचालन भी किया जाएगा। बसों में नियमित रूप से टिकट चेकिंग करने को कहा गया। अगर ड्राइवर और कंडक्टर दोषी मिलते हैं, तो उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

100 इलेक्ट्रिक बसों के लिए रूट होंगे तय
शहर में जल्द ही इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया जाना है। इसके लिए कमिश्नर ने रूट प्लान सितंबर के आखिरी सप्ताह में देने के लिए कहा है। साथ ही 50 दिन के अंदर बसों के संचालन के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी स्थापित किया जाएगा। इसके अलावा बसों में जीपीएस और सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाने हैं।

डग्गामार बसों के खिलाफ अभियान
कमिश्नर ने सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक को निर्देश दिए कि टॉप-20 रूटों का 3 दिन के अन्दर सर्वे कराकर पिकिंग प्वाइन्ट पर चलने वाली डग्गामार/अवैध रूप से संचालित वाहनों की सूची तैयार की जाए। इसके अलावा उनकी वीडियोग्राफी भी कराने को कहा गया। बैठक में परिवहन विभाग के एमडी अनिल कुमार अग्रवाल समेत अन्य अफसर मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...