• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Due To Lack Of Traffic At Bada Chauraha In The Morning, There Was No Problem For The Passers by, The Real Test Of Diversion Will Be From 5 To 7 In The Evening, UPMRC, Kanpur Metro, Bada Chauraha, Traffic Diversion, Chetna Chauraha, Kanpur Police, Kanpur

कानपुर मेट्रो ने किया डायवर्जन का ट्रायल:बड़ा चौराहा पर सुबह ज्यादा ट्रैफिक न होने से नहीं हुई राहगीरों को परेशानी, शाम 5 से 7 बजे होगी डायवर्जन की असल परीक्षा

कानपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आयकर भवन रोड पर वनवे लागू किया गया। - Dainik Bhaskar
आयकर भवन रोड पर वनवे लागू किया गया।

बड़ा चौराहा पर अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन निर्माण से पहले ट्रैफिक का संभालना बड़ी चुनौती है। सोमवार सुबह 9 से दोपहर 12 बजे के बीच कानपुर मेट्रो ने ट्रैफिक डायवर्जन का फिर से ट्रायल किया। बीते दिनों ट्रायल में कई खामियां मिली थी। इस बार उन सभी खामियों को दूर कर ट्रायल किया गया। सुबह ज्यादा ट्रैफिक और भीड़भाड़ न होने की वजह से ट्रायल सफल रहा। डायवर्जन का असली ट्रायल शाम 5 से 7 के बीच में होगा।

ये किए गए बदलाव
डायवर्जन के चलते बड़ा चौराहा से बाएं मुड़कर चेतना चौराहा, इसके आगे आयकर भवन होते हुए मेघदूत तिराहे से होकर निकलने की व्यवस्था की गई थी। लेकिन आयकर भवन के पास टू वे ट्रैफिक होने की वजह से ट्रैफिक फंस रहा था। इसलिए ट्रैफिक पुलिस ने बदलाव करते हुए बड़ा चौराहा से चेतना चौराहा, यहां से सरसैया घाट और चेतना चौराहा से आयकर भवन को जाने वाले रास्ते पर बैरियर लगाकर डिवाइडर तैयार किया है।

बड़ा चौराहा से चेतना चौराहा की तरफ ट्रैफिक किया गया डायवर्ट।
बड़ा चौराहा से चेतना चौराहा की तरफ ट्रैफिक किया गया डायवर्ट।

आयकर भवन रोड पर बैरियर
ट्रैफिक इंस्पेक्टर राजवीर सिंह ने बताया कि आयकर भवन रोड पर वनवे लागू किया गया है। सोमवार को हुए ट्रायल के दौरान मेघदूत से चेतना चौराहा को आने वाले वाहनों को आयकर भवन रोड पर नहीं जाने दिया गया। इनको वीआईपी रोड या बड़ा चौराहा होकर गुजारा गया।

बड़ा चौराहा से शुरू किया गया डायवर्जन का ट्रायल।
बड़ा चौराहा से शुरू किया गया डायवर्जन का ट्रायल।

सुबह नहीं लगा जाम
चेतना चौराहा और आयकर भवन के पास सड़कें कम चौड़ी हैं। इसके साथ ही आयकर भवन रोड पर सैकड़ों ऑफिसेस भी हैं। शाम को कचहरी और ऑफिसेस के साथ मार्केट की वजह से हैवी ट्रैफिक और पैदल वालों की भीड़ भी होगी। शाम 5 से 7 बजे के बीच हैवी ट्रैफिक में डायवर्जन का ट्रायल कितना पास होगा, ये स्थिति साफ हो जाएगी।

खबरें और भी हैं...