• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Due To Less Passenger Load, The Number Of Rounds Of Trains Is Limited Till Further Orders, New Order Is Applicable From 4th September. Kanpur

ट्रेन यात्री ध्यान दें...:सूबेदारगंज से कानपुर और DDU जंक्शन के बीच चलने वाली अप-डाउन की 6 मेमो ट्रेन शनिवार-रविवार को नहीं चलेंगी

कानपुरएक महीने पहले
यह व्यवस्था आज 4 सितंबर से लागू हो गई है। अगले आदेशों तक ट्रेनों का संचालन हफ्ते में 5 दिन होगा।

उत्तर मध्य रेलवे ने प्रयागराज के सूबेदारगंज और चंदौली के पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन से कानपुर सेंट्रल के बीच चलने वाली तीन जोड़ी मेमो ट्रेन के फेरे कम कर दिए हैं। रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डॉ. शिवम शर्मा ने बताया कि रेल प्रशासन ने 3 जोड़ी यानी कुल 6 ट्रेनों के अप और डाउन के फेरे में कमी की है। ये ट्रेनें अब शनिवार और रविवार को नहीं चलेंगी। यह व्यवस्था आज 4 सितंबर से लागू हो गई है। अगले आदेशों तक ट्रेनों का संचालन हफ्ते में 5 दिन होगा।

वजह- यात्रियों की कम हुई संख्या
डॉ. शिवम शर्मा ने बताया कि जिन ट्रेनों के फेरों में कमी की गई है, उनमें कई दिनों से ट्रेन यात्रियों में काफी कमी देखी गई है। इसी के चलते उत्तर मध्य रेलवे ने अगले आदेश तक सभी 6 ट्रेनों के फेरों में रोक लगा दी गई।

इन ट्रेनों के कम हुए फेरे

ट्रेन संख्याकहां से कहां तक
04181सूबेदारगंज से कानपुर सेंट्रल
04182कानपुर सेंट्रल से सूबेदारगंज
04194सूबेदारगंज से पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन (डीडीयू)
04193पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से सूबेदारगंज
04129फतेहपुर से कानपुर सेंट्रल
04130कानपुर सेंट्रल से फतेहपुर

इन सभी ट्रेनों का संचालन अब शनिवार और रविवार को नहीं होगा। उत्तर मध्य रेलवे के नए आदेश के मुताबिक 4 सितंबर से अगले निर्देशों तक शनिवार और रविवार को यह सभी 6 ट्रेनें रफ्तार नहीं भरेंगी। सप्ताह में बाकी दिन सोमवार, मंगलवार, बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को इनका संचालन पूर्व की तरह होता रहेगा।

खबरें और भी हैं...