• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Due To Overturning Of Bogie In The New Washing Machine, Passengers Waited For The Train All Night, The Morning Train Left While Reaching Delhi. Kanpur

न्यू कोचिंग कॉन्प्लेक्स में फंसी रही श्रमशक्ति की बोगी:न्यू वाशिंग मशीन में बोगी पलटने के कारण यात्री रात भर करते रहे ट्रेन का इंतजार, सुबह आई ट्रेन दिल्ली पहुँचने  के वक़्त हुयी रवाना

कानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गुरुवार रात श्रम शक्ति ट्रेन के यात्री सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म पर ट्रेन का इंतजार करते रहे। सेंट्रल से ट्रेन नई दिल्ली के लिए सुबह रवाना की जा सकी। शुक्रवार को श्रमशक्ति लगभग उसी वक्त पर दिल्ली के लिए रवाना हुई जब दिल्ली से चलकर आने वाली श्रम शक्ति कानपुर सेंटर पहुंचने वाली थी। वेटिंग रूम बंद होने की वजह से यात्रियों को प्लेटफार्म में ही पूरी रात गुजारनी पड़ी। जबकि कुछ यात्री छोड़ कर वापस चले गए।

पूरी रात चला मरम्मत कार्य

रेलवे के न्यू कोचिंग कॉन्प्लेक्स में गुरुवार रात को खाली कोचों को सेंट्रल भेजते वक़्त दूसरी लाइन में प्लेस किया जा रहा था। इसी दौरान एक हादसा हो गया जिसमें 3 खाली कोच पटरी से उतर गए। इस दुर्घटना में फिश प्लेट टूटने के कारण पटरी भी क्षतिग्रस्त हो गई थी। दुर्घटना में खाली ट्रेन की बोगी कुछ इस तरह से रेलवे लाइन में फैल गए थी, कि इस दुर्घटना कांप्लेक्स की तीनों रेल लाइन बाधित हो गई थी। इसकी जानकारी मिलने पर रेलवे अधिकारियों के हाथ पैर फूल गए थे। कारण था कि मेंटेनेंस के बाद श्रम शक्ति एक्सप्रेस वाशिंग लाइन पर ही खड़ी रह गई थी। नई दिल्ली जाने वाली श्रमशक्ति के रेक को सेंटर के प्लेटफार्म पर प्लेस किया जाना था। यात्री सेंट्रल स्टेशन पर ट्रेन की परीक्षा करते रहे। इतना ही नहीं नई दिल्ली से चलकर आने वाली शताब्दी एक्सप्रेस और वलसाड से आई स्पेशल उद्योगकर्मी एक्सप्रेस को भी न्यू कोचिंग कॉन्प्लेक्स की वाशिंग लाइन में मेंटेनेंस के लिए नहीं लाया जा सका। विभागीय सूत्रों के मुताबिक रात को ही दुर्घटना राहत ट्रेन भेजी गई कैरिज एंड वैगन इंजीनियरिंग विद्युत विभाग के रेलवे अधिकारी व कर्मचारी भी मौके पहुंच गए। कर्मचारी पूरी रात मरम्मत कार्य में जुटे रहे।

श्रमशक्ति, शताब्दी और उधोगकर्मी हुई लेट

इधर सेंट्रल स्टेशन में श्रमशक्ति के आने के घंटे धीरे-धीरे बढ़ते रहें। गुरुवार रात 11:45 बजे श्रम शक्ति एक्सप्रेस शुक्रवार सुबह 4:30 बजे कानपुर सेंट्रल से पहुंच पाई। ट्रेन को 1 घंटे बाद 5:40 पर नई दिल्ली के लिए रवाना किया जा सका। इधर नई दिल्ली के लिए शताब्दी एक्सप्रेस भी विलंब से रवाना हो सकी। सुबह जाने वाली उद्योगकर्मी एक्सप्रेस दोपहर 1 बजे के बाद रवाना की जा सकी। स्टेशन अधीक्षक अनिल तिवारी ने बताया कि दोनों ही ट्रेनें विलंब से रवाना हो पाई। शताब्दी एक्सप्रेस का मेंटेनेंस ओल्ड वाशिंग लाइन में चलाया गया।

खबरें और भी हैं...