पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कानपुर-मुम्बई यात्रियों के लिए जरूरी खबर:पैसेंजर लोड कम होने से अब कानपुर व मुंबई के लिए उड़ेगा छोटा प्लेन, कोरोना की वजह से पहले कैंसिल कर दी गई थी

कानपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कानपुर चकेरी एयपोर्ट। - Dainik Bhaskar
कानपुर चकेरी एयपोर्ट।

कोरोना के चलते मुंबई-कानपुर की फ्लाइट में लगातार घटते पैसेंजर्स लोड के बाद अब स्पाइस जेट ने कानपुर के लिए छोटा प्लेन उड़ाने का फैसला किया है। बड़े बोइंग जेट की जगह अब 1 जुलाई से कानपुर के लोग छोटे बॉम्बार्डियर क्यू-400 प्लेन से उड़ान भरनी होगी। इसके लिए कानपुर एयरपोर्ट की ओर से नई फ्लाइट टाइमिंग को अप्रूव कर दिया गया है।

मुंबई के लिए चलने वाली फ्लाइट सुबह 11.30 कानपुर एयरपोर्ट आएगी और 12.00 बजे उड़ान भरेगी। वहीं दिल्ली की फ्लाइट 12.50 बजे आएगी और दोपहर 1.20 बजे उड़ान भरेगी। एयरपोर्ट डायरेक्टर बीके झा ने नई टाइमिंग अप्रूव किए जाने की पुष्टि की है।

कभी चलती थी 2 फ्लाइट

कोरोना काल से पहले कानपुर से मुंबई की फ्लाइट में पैसेंजर लोड काफी अच्छा था। इसी वजह से स्पाइस जेट ने कानपुर से मुुंबई के लिए दो फ्लाइट शुरू कर दी थी। लेकिन पिछले साल कोरोना का प्रकोप शुरू होने के बाद पैसेंजर लोड कम होने लगा तो एक फ्लाइट बंद कर दी गई। कानपुर से मुंबई के लिए स्पाइस जेट 189 सीटर बोइंग जेट प्रयोग कर रही थी, लेकिन इसमें भी पैसेंजर लोड घटता गया।

कैंसिल चल रही थी फ्लाइट

पिछले काफी दिनों से लगातार घटते पैसेंजर लोड की वजह से फ्लाइट कैंसिल भी होने लगी थी। वहीं अब कंपनी की ओर से बोइंग की जगह बॉम्बार्डियर कंपनी के 78 सीटर क्यू-400 प्लेन के प्रयोग की जानकारी दी है। जिसकी नई टाइमिंग को अप्रूव कर दिया गया है।