युवक को तीसरी मंजिल से फेंकने का आरोपी गिरफ्तार:बच्चों के झगड़े के दौरान पड़ोसी को तीसरी मंजिल से फेंक दिया था नीचे, इलाज के दौरान हो गई थी युवक की मौत

कानपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
युवक को तीसरी मंजिल से नीचे फेंककर हत्या करने का आरोपी इब्राहिम उर्फ बाबू - Dainik Bhaskar
युवक को तीसरी मंजिल से नीचे फेंककर हत्या करने का आरोपी इब्राहिम उर्फ बाबू

कांशीराम कॉलोनी चकेरी में झगड़े के दौरान पड़ोसी को तीसरी मंजिल से फेंकने वाले इब्राहिम उर्फ बाबू को चकेरी पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। चकेरी थाना प्रभारी के मुताबिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि बच्चों के झगड़े में पक्षपात लेने पर वह आपा खो बैठा और मारपीट हो गई थी। इसी दौरान धक्का दिया तो वह तीसरी मंजिल से नीचे गिर गया था। इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई थी।
हंगामा-बवाल के बाद दर्ज हुई थी एफआईआर, अफसरों की फटकार के बाद गिरफ्तारी
कांशीराम कॉलोनी निवासी राजेश सैनी (40) इंवर्टर बनाने का काम करते थे। पत्नी नीरज सैनी ने बताया कि 29 जून की सुबह बेटे कृष्णा का कॉलोनी में रहने वाले इब्राहिम उर्फ बाबू के बेटे यूसुफ उर्फ सोल्जर से मामूली बात पर झगड़ा हो गया था। राजेश बीच बचाव करने पहुंचे तो पक्षपात का आरोप लगाते हुए यूसुफ के पिता बाबू, बेटी राबिया और पत्नी ने मिलकर राजेश से मारपीट शुरू कर दी और छत से नीचे फेंक दिया था। एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। चकेरी थाना प्रभारी ने मामले में सिर्फ मारपीट की धाराओं में एफआईआर दर्ज की थी। थानेदार अमित तोमर की लापरवाही सामने आने के बाद डीसीपी ईस्ट अनूप कुमार सिंह ने फटकार लगाई तो थानेदार ने हत्या की धारा बढ़ाई। अब मोबाइल लोकेशन के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने के बाद मंगलवार को जेल भेज दिया।

रिश्तेदार के घर से हुई गिरफ्तारी
हत्याकांड के बाद से आरोपी इब्राहिम उर्फ बाबू घर छोड़कर फरार चल रहा था। पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर दबिश देकर उसे दबोच लिया। वह हत्याकांड के बाद से लगातार बारी-बारी से अलग-अलग रिश्तेदारों के यहां पनाह लिए हुए था।

खबरें और भी हैं...