पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Electricity Supply Of Benajhabar Water Treatment Plant Was Disrupted Due To Rain Fault, 200 Million Liters Of Water Could Not Be Supplied, Water Crisis, Kanpur, Jalkal, Benajhabar Water Treatment Plant, Proad, Gwaltoli, Arya Nagar, Vijay Nagar, Kanpur

कानपुर... 20 लाख आबादी के सामने जलसंकट:बारिश में हुए फाल्ट से बेनाझाबर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट की बिजली आपूर्ति बाधित, 20 करोड़ लीटर पानी नहीं हो सका सप्लाई

कानपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जलकल सचिव ने बताया कि सुबह समय से पूरे प्रेशर के साथ पानी सप्लाई किया जाएगा। - Dainik Bhaskar
जलकल सचिव ने बताया कि सुबह समय से पूरे प्रेशर के साथ पानी सप्लाई किया जाएगा।

कानपुर में बिजली ने 20 लाख घरों की वाटर सप्लाई को बाधित कर दिया। सोमवार शाम को बारिश की वजह से फाल्ट हो गया। शाम को 2 बार बिजली फाल्ट होने से बेनाझाबर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का ब्रेकडाउन हो गया। इससे काफी देरी से प्लांट शुरू हो पाया और लोगों को पूरे प्रेशर से पानी सप्लाई नहीं किया जा सका। प्लांट बंद होने से 20 करोड़ लीटर वाटर सप्लाई नहीं हो सकी।

एक के बाद हुए 2 फाल्ट
लो प्रेशर से पानी सप्लाई होने पर लोगों की पहली मंजिल पर भी पानी चढ़ सका। लोगों ने बमुश्किल पानी का इंतजाम किया। जलकल सचिव ने बताया कि सोमवार शाम को एक के बाद एक 2 फाल्ट होने से प्लांट को बिजली नहीं मिली। समय रहते बिजली को ठीक कर लिया गया और पानी सप्लाई शुरू कर दी गई, लेकिन घरों तक पूरे प्रेशर से पानी नहीं पहुंच सका।

इन प्रमुख एरिया में जलसंकट
पीरोड, प्रेमनगर, सीसामऊ, परमट, ग्वालटोली, कौशलपुरी, दर्शनपुरवा, हर्ष नगर, आर्य नगर, विजय नगर, शास्त्री नगर, अशोक नगर समेत अन्य दर्जनों एरियाज में पानी का संकट हो गया। लोगों ने पास के हैंडपंप, नलकूप और पड़ोस के सबमर्सिबल से लेकर काम चलाया। जलकल सचिव ने बताया कि सुबह समय से पूरे प्रेशर के साथ पानी सप्लाई किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...