कानपुर में आज 6 घंटे रहेगी बिजली कटौती:इंडस्ट्रियल एरिया दादानगर और फजलगंज समेत कई इलाकों में होगी पेड़ों की छंटाई; शाम 4 बजे तक इन इलाकों पर पड़ेगा प्रभाव

कानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • :

कानपुर में आज भी पेड़ों की कटाई-छंटाई का काम चलेगा, इसलिए 7 क्षेत्रों में बिजली बाधित रहेगी। इंडस्ट्रियल एरिया दादा नगर के उद्योग कुंज सब स्टेशन में सुबह 10 से शाम 4 बजे तक बिजली सप्लाई ठप रहेगी। उद्योग कुंज के रोड नंबर 2, 3, 4 और उद्योग कुंज की साइट नंबर 5 में बिजली नहीं आएगी।

कानपुर इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी (केस्को) के मीडिया प्रभारी चंद्रशेखर अंबेडकर ने बताया कि दादा नगर और इस्पात नगर फीडर में पेड़ों की छंटाई होगी। इसके चलते सुबह 10 से लेकर 2 बजे तक बिजली की सप्लाई बंद रहेगी। इसी तरह दादा नगर के ही इस्पात नगर सब स्टेशन के साइट नंबर 3 में दोपहर 2 बजे से लेकर 4 बजे तक पेड़ों की छंटाई का काम चलेगा। जिसके चलते आपूर्ति बाधित रहेगी। पंजाब पेंट्स फीडर और जूही सब स्टेशन में सुबह 10 से 2 बजे तक बिजली की आपूर्ति नहीं हो सकेगी। जेकेजेएम फीडर में भी दोपहर 2 से 5 बजे तक आपूर्ति बंद रहेगी। गुमटी और फजलगंज क्षेत्र में 2 से 5 के बीच बिजली नहीं आएगी।

इन 7 क्षेत्रों में होगी बिजली कटौती

  • दादानगर और इस्पातनगर फीडर- 10-2 बजे तक
  • इस्पात नगर सब स्टेशन के साइट नंबर 3 में: 2-4 बजे तक
  • जूही सब स्टेशन: 10-2 बजे तक
  • जेकेजेएम फीडर: 2-5 बजे तक
  • गुमटी और फजलगंज: 2-5 बजे तक

कल 8 सब स्टेशनों में घंटों बाधित रही विद्युत आपूर्ति
बहुत दिनों शनिवार को बाद केस्को सब स्टेशनों में फाल्ट देखने को नहीं मिला। बिजली सप्लाई की लाइन के बीच पड़ने वाले पेड़ों की छटाई कराई गई, ताकि हाईटेंशन लाइन में होने वाले फाल्ट को रोका जा सके। गोविंद नगर उपकेंद्र और नौबस्ता फीडर में 11 से 3 बजे तक शट्डाउन रखा गया।

पशुपति नगर सेकेंड फीडर में 10 बजे से 1 बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रखी गई। इसी तरह यशोदा नगर फीडर की आपूर्ति 2 बजे से शाम 4 बजे तक बाधित रही। हैरिसगंज खंड रिंग रोड उपकेंद्र, मनोज इंटरनेशनल फीडर में पेड़ की डाल गिरने के कारण 2 से 5 बजे तक ब्रेकडाउन रखना पड़ा। रतनपुर खंड और शास्त्री नगर उपकेंद्र के आरपीएच फर्स्ट फीडर की आपूर्ति पेड़ों की छंटाई के करण 11 से 3 बजे तक बंद रही।

खबरें और भी हैं...