ग्रीन पार्क में गिराए गए चतुर्थ श्रेणी आवास:कर्मचारियों ने खेल अधिकारी पर लगाया भेदभाव का आरोप, मैच के समय लगाए जाएंगे फूड स्टॉल

कानपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रीन पार्क में गिराए गए चतुर्थ श्रेणी आवास। - Dainik Bhaskar
ग्रीन पार्क में गिराए गए चतुर्थ श्रेणी आवास।

ग्रीन पार्क में बने सर्वेंट क्वार्टर शनिवार को गिराए गए। एसीएम-7 की देखरेख में कार्रवाई हुई। हालांकि इससे पहले अब तक तमाम अंतरराष्ट्रीय मैच हुए, कभी भी चतुर्थ श्रेणी के रहने वाले आवासों को नहीं हटाया गया है। यह पहली बार है जब पांच दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में सर्वेंट क्वार्टर को हटाए जाने का काम शुरू किया गया है। इसमें रहने वाले कर्मचारियों ने खेल अधिकारी पर भेदभाव का आरोप लगाया है।

एसीएम-7 दीपक पाल ने बताया कि ग्रीन पार्क प्रशासन की तरफ से तीन आवास को हटाए जाने के लिए एक माह पहले पत्र लिखा गया था। आज उसी के तहत यह कार्रवाई की गई है। पहले यहां रहने वालों को नोटिस जारी कर दिया गया था। इसके लिए प्रशासन को एक पत्र भेजा था और तीन आवास हटाए जाने की बात कही थी। शनिवार सुबह एसीएम-7 दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस की देखरेख में आवास पहले खाली कराए गए। इसके बाद उन्हें गिराने का काम शुरू किया गया।

इससे पहले नहीं गिराए गए क्वार्टर
चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी गंगा सेवक शुक्ल समेत अन्य ने भेदभाव का आरोप लगाया है। कहा, इससे न तो सुरक्षा व्यवस्था को कोई खतरा है और न ही इससे पूर्व में कभी एक भी क्वार्टर हटाए गए हैं। इस संदर्भ में खेल अधिकरी मुद्रिका पाठक से बात करने की कोशिश गई, लेकिन उनका फोन रिसीव नहीं हुआ।

खबरें और भी हैं...