निर्णायक दिन दर्शकों से खचाखच भरा रहा ग्रीन पार्क:दर्शकों के स्पोर्टिंग स्प्रिट का हर कोई कायल, पुलिस लाइन और ग्रीन पार्क के बाहर लगा जाम

कानपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रीन पार्क में दर्शकों में दिखा अलग ही उत्साह - Dainik Bhaskar
ग्रीन पार्क में दर्शकों में दिखा अलग ही उत्साह

इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे पहले टेस्ट के 5वें और आखिरी दिन ग्रीन पार्क स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा दिखाई दिया। दर्शक सुबह तो स्टेडियम नहीं पहुंचे। लेकिन जैसे ही लंच के बाद न्यूजीलैंड का दूसरा विकेट गिरा तो दर्शकों ने ग्रीन पार्क की तरफ रुख किया। इस बीच पुलिस लाइन और ग्रीन पार्क के बाहर लंबा जाम भी लग गया। लंच के बाद तक टीम इंडिया ने मेहमानों के चार अन्य विकेट भी पवेलियन रवाना कर दिया।

हर गेंद पर खिलाड़ियों से ज्यादा दर्शकों ने की अपील
मैच के आखिरी दिन जब न्यूजीलैंड की टीम बैटिंग कर रही थी। तब मैदान पर खिलाड़ियों से ज्यादा दर्शक अपील करते दिखे। हर गेंद के बाद सी बालकनी, पवेलियन ए, बी, सी की गैलरी के दर्शक अपील करते दिखे।

दिन में ही होने लगी आतिशबाजी
टी ब्रेक के बाद जैसे ही खिलाडी मैदान पर आए और जडेजा ने पहली गेंद फेंकी तो ग्रीन पार्क के बाहर बने घरों से भारतीय खिलाड़ियों को चीयर करने के लिए हवाई आतिशबाजी की गई। आतिशबाजी की आवाज सुनते ही सुरक्षा में लगे पुलिसवाले हरकत में आ गए और तेज आवाज के बारे में पता करने लगे।

खिलाड़ियों में उत्साह भरते दर्शक
खिलाड़ियों में उत्साह भरते दर्शक

टीम इंडिया से ज्यादा मेहमान टीम को किया चीयर
कनपुरियों ने भारतीय टीम को तो चीयर किया ही लेकिन साथ में न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का भी जोश कम नहीं होने दिया। जैसे ही उनका कोई खिलाडी प्लेयर्स पवेलियन के बाहर आता तो कनपुरिए उनका नाम लेकर उनको चीयर करते।

स्कूल के बच्चों ने भी लिया मैच का मजा
स्कूल के बच्चों ने भी लिया मैच का मजा

खिलाड़ियों में जडेजा रहे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी
दोनों ही टीम के खिलाड़ियों में से कनपुरियों का सबसे पसंदीदा खिलाडी जडेजा रहे। जैसे ही वह बॉउंड्री की तरफ आते तो दर्शक जड्डू-जड्डू कह कर उन्हों चीयर करते। जडेजा ने भी अपने कानपुर के फैन को निराश नहीं किया। हर बार जडेजा ने हाथ उठा कर दर्शकों का अभिवादन किया।

खबरें और भी हैं...