अपहरण के बाद युवती की हत्या:चकेरी भाभा नगर में रेलवे ट्रैक किनारे मिला शव, परिजनों के प्रदर्शन के बाद चकेरी पुलिस ने दर्ज की FIR

कानपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक ज्योति (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
मृतक ज्योति (फाइल फोटो)

चकेरी भाभा नगर में रेलवे ट्रैंक के पास लापता युवती का जला हुआ शव मिला। सूचना पर चकेरी पुलिस और फोरेंसिक टीम जांच करने पहुंची। परिजनों ने मौके पर पहुंचकर शव की शिनाख्त की है। परिजनों का आरोप है कि बेटी की अपहरण के बाद हत्या की गई। फिर पहचान छिपाने के लिए शव फूंक दिया गया है। चकेरी पुलिस मामले की जांच कर रही है।

एफआईआर दर्ज कराने के लिए प्रदर्शन करते युवती के परिजन और इलाके के लोग।
एफआईआर दर्ज कराने के लिए प्रदर्शन करते युवती के परिजन और इलाके के लोग।

ऑफिस से लौटकर नहीं आई फिर रेलवे ट्रैक किनारे मिला 90 फीसदी जला हुआ शव
श्याम नगर के गिरिजा नगर में रहने वाले संतोष कुमार मिश्रा आरो इंस्टॉलेशन का काम करते हैं। संतोष ने बताया कि उनकी बेटी ज्योति (23) शिवकटरा की एक कंसलटेंसी कंपनी में टेलीकॉलर थी। रोज की तरह सोमवार सुबह ऑफिस के लिए निकली, लेकिन रात तक घर नहीं लौटी। घर नहीं लौटने और फोन स्विच ऑफ होने पर परिजनों ने चकेरी थाने में सोमवार को गुमशुदगी दर्ज कराई थी। मंगलवार को भाभा नगर स्थित रेलवे ट्रैंक के पास एक युवती का जला हुआ शव पड़ा मिला। मौके पर पहुंची पुलिस को घटनास्थल के पास एक बैग और मोबाइल मिला। इससे युवती की शिनाख्त ज्योति के रूप में हुई। परिजनों ने मौके पर पहुंचकर शिनाख्त की। परिजनों का आरोप है कि उनकी बेटी की हत्या करने के बाद शव फूंक दिया गया है। चकेरी पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दो गिरफ्तार हत्या और अपहरण की धारा में एफआईआर

डीसीपी ईस्ट प्रमोद कुमार ने बताया कि मृतक युवती के पिता की तहरीर के आधार पर आरोपी अमित कुमार और विमल के खिलाफ अपहरण के बाद हत्या की एफआईआर दर्ज की गई है। दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद ही युवती की मौत का खुलासा हो सकेगा।
एफआईआर दर्ज कराने के लिए सड़क पर उतरे परिजन
मृतक युवती के परिजनों ने एक युवक और युवती पर बेटी की हत्या का आरोप लगाया है। ऑफिस के कुछ लोगों पर भी उन्हें संदेह है। इसके बाद भी चकेरी पुलिस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं कर रही थी। परिजनों के साथ परिवार और मोहल्ले के लोगों ने थाने का घेराव और विरोध प्रदर्शन किया तब जाकर पुलिस अफसरों ने एफआईआर दर्ज करने का भरोसा दिलाया।
पुलिस की मानें तो युवती ने की आत्महत्या
एसीपी कैंट मृगांक शेखर पाठक ने बताया कि घटनास्थल पर पेट्रोल का डिब्बा, माचिस व युवती का बैग मिला है। जो आत्महत्या की ओर इशारा कर रहा है। फिर भी हर एंगल पर मामले की जांच की जा रही है।