पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कानपुर में अग्निकांड:बांस और टिंबर के गोदाम में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, दमकल की 6 गाड़ियों ने लपटों पर पाया काबू

कानपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गोदाम के पीछे घनी बस्ती थी। समय रहते आग पर काबू पाने से बड़ा हादसा टल गया। - Dainik Bhaskar
गोदाम के पीछे घनी बस्ती थी। समय रहते आग पर काबू पाने से बड़ा हादसा टल गया।

कानपुर में शहर स्थित बांसमंडी इलाके में रविवार सुबह टिंबर के दो गोदामों में आग लग गई। कुछ मिनटों में गोदामों में रखे बांस-बल्ली जलकर राख हो गए। दमकल विभाग की 6 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया है। इस अग्निकांड में एक लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

बांस बल्ली के थे गोदाम
अनवरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत रविवार सुबह बासमंडी में विमल कुमार के टिंबर गोदाम में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग इतनी तेजी से बढ़ी कि लपटों ने उनके गोदाम के बगल में बने मोहम्मद आरिफ के गोदाम को भी चपेट में ले लिया। सूचना मिलते ही अनवरगंज और रायपुरवा थाने की फोर्स मौके पर पहुंची। साथ ही लाटूश रोड फायर स्टेशन से दो दमकल गाड़ियां भी घटनास्थल पर पहुंच गई। जिन्होंने आग पर काबू पाया।

इलाके में दहशत

सुबह के समय लगी आग की लपटें इतनी ऊंची थी कि इलाके के लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। आग में जल रहे बासों से भी काफी तेज आवाजें आने लगी थी। आग पर काबू पाने के लिए शहर के तीन फायर स्टेशन की 6 गाड़ियों की मदद से इस आग पर काबू पाया जा सका।

एक लाख का हुआ नुकसान
लाटूश रोड एफएसओ सुरेंद्र चौबे ने बताया कि सूचना मिलते ही हम लोग मौके पर पहुंच गए थे, आग को बढ़ता देख हमने अन्य स्टेशन से और चार गाड़ियां और मंगा ली। इस आग में तकरीबन एक लाख रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ है। आग में तकरीबन चार घंटे बाद काबू पाने में सफलता मिल पाई। एक बड़ा हादसा होते हुए भी टल गया, क्योंकि गोदाम के पीछे घनी आबादी की बस्ती बनी हुई है।

खबरें और भी हैं...