खराब मौसम से चकेरी एयरपोर्ट की सभी फ्लाइट कैंसिल:कम विजिबिलिटी के कारण रद्द करनी पड़ी उड़ानें; कुल 4 फ्लाइट यहां से आती-जाती हैं

कानपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चकेरी एयरपोर्ट - Dainik Bhaskar
चकेरी एयरपोर्ट

शहर के मौसम में अचानक आए बदलाव के कारण गुरुवार को चकेरी एयरपोर्ट पर एक भी फ्लाइट न तो लैंड कर सकी और न ही उड़ान भर सकी। बुधवार को भी चकेरी से मुंबई और बेंगलुरु की फ्लाइट रद्द करनी पड़ी थी। पूरे उत्तर भारत में जारी शीतलहर व आसमान में बादल छाए रहने से विमानों को उड़ने में दिक्कत हो रही है।

चकेरी एयरपोर्ट के डायरेक्टर बीके झा ने बताया, गुरुवार को शहर से एक भी फ्लाइट लैंड और टेक ऑफ नहीं हो सकी। कम विजिबिलिटी के कारण इंडिगो की दिल्ली से कानपुर, मुंबई, बेंगलुरु और स्पाइसजेट की दिल्ली और मुंबई फ्लाइट रद्द करनी पड़ी। बुधवार को बेंगलुरु और मुंबई की फ्लाइट के साथ भी ऐसा ही हुआ था। यहां से कुल 4 फ्लाइट ही उड़ान भरती हैं।

आने वाले दिनों में भी रद्द रह सकती है फ्लाइट
चकेरी एयरपोर्ट के डायरेक्टर बीके झा ने बताया, जिस तरह का मौसम देखने को मिल रहा है उसे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले दो से तीन दिनों तक चकेरी एयरपोर्ट से सभी फ्लाइट्स रद्द रह सकती है। अगर मौसम थोड़ा ठीक होता है तो शायद फ्लाइट लैंड हो सकेगी।

मौसम की मार ने पीएम मोदी को भी किया था परेशान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 दिसंबर को कानपुर पहुंचे थे। यहां उन्होंने निराला नगर रेलवे ग्राउंड में पीएम ने जनसभा के साथ साथ आईआईटी कानपुर के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लिया। साथ ही कानपुर मेट्रो की सौगात कानपुर वासियों को दी। लेकिन वापसी में कानपुर में खराब मौसम और लो-विजिबिलिटी होने की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विमान को उड़ान के लिए क्लीयरैंस नहीं मिला है। इसी वजह से पीएम मोदी को कानपुर से सड़क मार्ग द्वारा लखनऊ रवाना होना पड़ा था।

आईएलएस-3 के न होने से नहीं लैंड कर पाती है खराब मौसम में फ्लाइट्स
आपको बता दें आईएलएस-3 लैंडिंग सिस्टम को चकेरी में लगना था लेकिन इस कार्य को अभी तक डिफेंस मिनिस्ट्री से क्लीयरैंस नहीं मिल पाया है। इसी कारण यहां रात में और ख़राब मौसम में फ्लाइट नहीं उतर पाती है। पीएम नरेंद्र मोदी का स्पेशल प्लेन भी इसी कारण चकेरी एयरपोर्ट से उड़न नहीं भर पाया था। चकेरी में इस समय आईएलएस कैट-1 लगा हुआ है, जो काफी पुराना है।

यात्री हुए परेशान...
फ्लाइट्स रद्द होने की वजह से कई यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ा। कई यात्रियों की तो मुंबई से कनेक्टिंग फ्लाइट थी, जो उनकी छूट गयी।

खबरें और भी हैं...