• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Food Safety Department Launched Raids, 7 Teams Took Action At Many Places And Collected 13 Samples For Investigation, Food Safety Department, Milk. Amul Butter, Kanpur

मिलावटी दूध की ब्रिकी रोकने के लिए छापेमारी:खाद्य सुरक्षा विभाग की 7 टीमों ने कई स्थानों पर की कार्रवाई, 13 सैंपल जांच के लिए कलेक्ट किए

कानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोमवार को खाद्य सुरक्षा व औषधि प्रशासन 
विभाग ने शहर के विभिन्न एरिया में एक साथ छापेमारी की। - Dainik Bhaskar
सोमवार को खाद्य सुरक्षा व औषधि प्रशासन विभाग ने शहर के विभिन्न एरिया में एक साथ छापेमारी की।

कानपुर में लगातार मिलावटी दूध ब्रिकी की शिकायतें आ रही हैं। आए दिन छापेमारी के बाद भी दूध कारोबारी मिलावट करने से बाज नहीं आ रहे हैं। त्योहारों के आते ही मिलावट और तेज हो जाती है। इसको रोकने के लिए सोमवार को खाद्य सुरक्षा व औषधि प्रशासन विभाग ने शहर के विभिन्न एरिया में एक साथ छापेमारी की। कार्रवाई से दूध कारोबारियों में खलबली मच गई है।

दूध के 13 सैंपल लिए गए
विभाग के अभिहित अधिकारी विजय प्रताप सिंह ने बताया कि 7 टीमों ने शहर के विभिन्न एरिया में छापेमारी की। दूध के कुल 13 सैंपल जांच के लिए कलेक्ट किए गए हैं। सभी सैंपल को जांच के लिए लैब भेजा जाएगा। मिलावटी दूध मिलने पर संबंधित कारोबारी पर कार्रवाई की जाएगी।

इन पर हुई कार्रवाई
सिविल लाइन स्थित दूध कारोबारी से फुल क्रीम मिल्क का सैंपल लिया गया। तिवारीपुर बगिया में मिश्रित दूध, अर्रा स्थित गणेश दूध डेयरी, नौबस्ता स्थित बाबा दूध डेयरी, अशोक नगर निवासी दूध कारोबारी अरविंद, पनकी पड़ाव स्थित दूध कारोबारी विजय शुक्ला और शमशेर सिंह से मिश्रित दूध का सैंपल लिया गया। कल्यानपुर स्थित न्यू शिवली रोड से दूध कारोबारी ब्रजेश और शिवराज पाल से भैंस के दूध का सैंपल लिया गया। सभी सैंपल को जांच के लिए भेज दिया गया है। वहीं सचेंडी स्थित कोल्डरस लॉजिस्टिक प्रा. लि. में छापेमारी कर अमूल पाश्चुराइज्ड बटर का सैंपल भी भरा।

खबरें और भी हैं...