• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Four Friends Are Risking Their Lives And Jumping From Jajmau Bridge Into The Ganges, Police In Search After Video Went Viral On Social Media

कानपुर में स्टंटबाजों पर कब होगी कार्रवाई:जाजमऊ के पुराने गंगा पुल से नदी में छलांग लगाते चार दोस्तों की तस्वीरें आई सामने, जांच में जुटी पुलिस

कानपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
थाना प्रभारी अमित तोमर ने कहा है कि अगर कोई पुल से गंगा में कूदकर स्टंट करते पकड़ा गया तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करके जेल भेजा जाएगा। - Dainik Bhaskar
थाना प्रभारी अमित तोमर ने कहा है कि अगर कोई पुल से गंगा में कूदकर स्टंट करते पकड़ा गया तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करके जेल भेजा जाएगा।

कानपुर में जाजमऊ के पुराने गंगा पुल से सप्ताह के भीतर एक बार फिर से जान जोखिम में डालकर चार युवाओं के गंगा में स्टंटबाजी करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है तस्वीरें लेने के चक्कर में चारों युवक आपस में शर्त लगाकर पुल से गंगा में छलांग लगा रहे थे। एक-दूसरे के ऊपर गिरने से इनकी जान भी जा सकती थी। मामला सामने आने के बाद चकेरी पुलिस ने स्टंटबाजों की तलाश शुरू कर दी है। इसके साथ ही जाजमऊ पुल पर पुलिस को भी तैनात कर दिया गया है।

जाजमऊ पुराने गंगा पुल से छलांग लगाता युवक।
जाजमऊ पुराने गंगा पुल से छलांग लगाता युवक।

जाजमऊ पुल तैराकों के स्टंटबाजी का बन गया ठिकाना
तस्वीरों में साफ दिखाई दे रहा है कि रेलिंग पर चार युवक खड़े होकर एक के बाद एक करके नीचे गंगा में छलांग लगा रहे हैं। स्टंटबाजी के दौरान उसके अन्य साथी पुल पर खड़े होकर तस्वीरें ले रहे हैं। इसके बाद युवकों ने खुद गुरुवार को सोशल मीडिया पर गंगा में स्टंटबाजी का वीडियो अपलोड कर दिया।

थाना प्रभारी अमित तोमर ने दी चेतावनी

मामले की जानकारी होते ही चकेरी थाने से पुल पर पिकेट की तैनाती करने के साथ ही गश्त बढ़ा दी गई। हांलाकि भास्कर इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। थाना प्रभारी अमित तोमर ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर कोई पुल से गंगा में कूदकर स्टंट करते पकड़ा गया तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करके जेल भेजा जाएगा। खतरनाक स्टंटबाजी से उनकी जान भी जोखिम में पड़ सकती है।
एक सप्ताह पहले भी स्टंटबाजी का वीडियो हुआ था वायरल
कुछ दिनों पहले जाजमऊ के गंगा पुल में एक युवक पुल से नीचे नदी में चेन लटकाकर उसमें स्टंट कर रहा था। जिसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने पर पुलिस की जांच में स्टंट करने वाला युवक स्थानीय गोताखोर निकाला था। इसके बाद पुलिस ने युवक पर 151 (शांतिभंग) की कार्रवाई कर उसे छोड़ दिया गया था। अब एक बार फिर से स्टंटबाजी का वीडियो सामने आने के बाद से गंगा पुल पर फोर्स तैनात कर दी गई है।
शर्त लगाकर करते हैं स्टंटबाजी और वीडियोग्राफी
पुल के आसपास रहने वाले लोगों की मानें तो युवक कभी ज्यादा देर तक डुबकी लगाने तो कभी ऊंचाई से छलांग लगाने को लेकर आपास में शर्त लगाते हैं। शर्त के चंद रुपए के चक्कर में अपनी जान जोखिम में डालकर जाजमऊ पुल पर दिन भर स्टंटबाजी करते हैं। इसके साथ ही कुछ युवक स्टंटबाजी सिर्फ वीडियो बनाने के लिए करते हैं। खतरों भरा वीडियो बनाकर फिर उसे सोशल मीडिया पर अपलोड करते हैं। पुलिस ने अब स्टंटबाजों पर शिकंजा कसने के लिए फोर्स तैनात की है।

खबरें और भी हैं...