• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Gas Refilling Work Caught Near Railway Station, 41 Cylinders Seized, FIR On 2, Gas Cylinder, Rawatpur Railway Station, ADM Supply Kanpur, DM Neha Sharma, Indian Gas, Gas Cylinder Refilling, Kanpur

सिलेंडर की कालाबाजारी पर छापेमारी:रेलवे स्टेशन के बगल में पकड़ा गया गैस रिफलिंग का काम, 41 सिलेंडर जब्त, 2 पर FIR

कानपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रावतपुर रेलवे स्टेशन से महज 20 मीटर की दूरी पर सिलेंडर की गैस रिफलिंग का काम चल रहा था। - Dainik Bhaskar
रावतपुर रेलवे स्टेशन से महज 20 मीटर की दूरी पर सिलेंडर की गैस रिफलिंग का काम चल रहा था।

रावतपुर रेलवे स्टेशन से महज 20 मीटर की दूरी पर सिलेंडर की गैस रिफलिंग का काम चल रहा था। शनिवार को हुई छापेमारी में रावतपुर स्थित मामा सेल्स और समेत 2 दुकानों पर छापेमारी की गई। छापेमारी में मामा सेल्स नाम की दुकान से 31 भरे सिलेंडर पाए गए। कुल 41 सिलेंडर जब्त और गैस रिफलिंग का सामान भी बरामद हुआ। डीएम नेहा शर्मा ने दोनों पर FIR दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं।

सामने दुकान में रखे थे 20 सिलेंडर
रावतपुर रेलवे स्टेशन के पास स्थित मामा सेल्स रिपेयरिंग सेंटर की दुकान पर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान 8 घरेलू एलपीजी सिलेंडर,14.2 केजी क्षमता भारत इंडियन मार्का भरे हुए, एक गैस रिफलर और 4 छोटे सिलेंडर क्षमता 5 केजी पाए गए। दुकान के सामने पड़ोस में 20 घरेलू गैस सिलेंडर क्षमता 14.2 केजी बरामद हुए जिसके कोई कागज नहीं मिले।

टीम ने छापेमारी में जब्त किए 41 सिलेंडर।
टीम ने छापेमारी में जब्त किए 41 सिलेंडर।

रेलवे के लिए बेहद खतरनाक
जिन दुकानों पर गैस रिफलिंग का काम किया जा रहा था, वहां ठीक पीछे रेलवे स्टेशन है और रेलवे ट्रैक भी है। सिलेंडर रिफलिंग रेलवे और हजारों जानों के लिए बेहद खतरनाक था। एडीएम आपूर्ति ने बताया कि पास ही स्थित एक अन्य दुकान पर छापेमारी के दौरान 2 इंडियन कमर्शियल खाली सिलेंडर, 2 घरेलू सिलेंडर भारत गैस के भरे मिले और 7 सिलेंडर घरेलू 14.2 किलोग्राम क्षमता के भरे मिले। मौके पर एक रिफलर और एक नोजल भी पाया गया।