• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Health Camp Organized By GSVM Medical College In Harbansh Mohal Slum, Doctors Examined, Referred Serious Patients To Hallet Hospital. Kanpur

मरीजों के घरों पहुंचे डॉक्टर:GSVM मेडिकल कॉलेज की ओर से हरबंश मोहाल मलिन बस्ती में लगा स्वास्थ्य शिविर

कानपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मरीजों का चेकअप करते मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर। - Dainik Bhaskar
मरीजों का चेकअप करते मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर।

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर रविवार को पहली बार मरीजों की घर पहुंचे। मलिन बस्तियों में मरीजों के घर जाकर उन्होंने जांच की और दवाएं दीं। ज्यादा बीमार मरीजों को हैलट अस्पताल में इलाज के लिए बुलाया। साथ ही उनको आश्वासन दिया की उनकी जांचें भी फ्री में की जाएंगी। यह देख-सुनकर मरीज और तीमारदारों ने डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को धन्यवाद दिया।

लोगों से संवाद करते प्राचार्य प्रो. संजय काला और नोडल अधिकारी डॉ. गणेश शंकर।
लोगों से संवाद करते प्राचार्य प्रो. संजय काला और नोडल अधिकारी डॉ. गणेश शंकर।

मेडिकल कॉलेज की पहल से हुआ
प्रिंसिपल प्रो. संजय काला के निर्देशन में मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने हरबंश मोहाल की मलिन बस्तियों में स्वास्थ्य शिविर लगाया। मेडिसिन, ऑर्थो, सर्जरी, न्यूरो, नेत्र समेत अन्य विभाग के डॉक्टर बस्ती में पहुंचे। प्रो. संजय काला और नोडल अधिकारी प्रो. गणेश शंकर समेत अन्य अधिकारियों ने लोगों को बुलवाया।

क्षेत्रीय लोगों ने भी उनका साथ दिया। कुछ ने अपना ड्राइंग रूम डॉक्टरों के बैठने के लिए दे दिए। शिविर में बच्चों से लेकर बुजुर्गों की जांच की गई। प्रो. काला ने बताया कि मेडिकल कॉलेज की ओर से यह पहल की गई है।

अब हर रविवार लगेगा शिविर
अब हर रविवार को शहर की मलिन बस्तियों में हेल्थ कैंप लगाए जाएंगे। इससे न सिर्फ लोगों की स्वास्थ्य समस्याएं दूर होंगी, बल्कि संक्रामक रोगों को फैलने से रोका जा सकेगा।