पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Heavy Waterlogging On Panki Road, People Found It Difficult To Leave, After The Rain, The Trouble Of The Passers by Increased Due To Excavation, Panki, Raining, Water Logging, Shatabdi Nagar, Ghantaghar, Naveen Market, Kanpur

बारिश ने दी राहत, जलभराव बना मुसीबत:कानपुर में जलभराव की वजह से 50 हजार से ज्यादा लोगों का निकलना हुआ मुश्किल; बारिश के बाद खुदाई से राहगीरों की बढ़ी आफत

कानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शताब्दी नगर जाने वाली मुख्य रोड में पूरी तरह से जलमग्न हो गई है। लाखों लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। - Dainik Bhaskar
शताब्दी नगर जाने वाली मुख्य रोड में पूरी तरह से जलमग्न हो गई है। लाखों लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है।

मॉनसून के पूरी तरह से सक्रिय होने के बाद कानपुर में बीते 3 दिनों से हो रही लगातार बारिश से लोगों को गर्मी से तो राहत मिली, लेकिन शहर के कई एरिया में जलभराव हो गया। शाम 5 बजे शुरू हुई रिमझिम बारिश काफी देर तक होती रही। शाम तक 6.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई।

बारिश की वजह से पनकी, गंगागंज, आवास विकास, मछरिया, जाजमऊ, ग्वालटोली समेत कई क्षेत्रों में 10 लाख से ज्यादा लोग को जलभराव की वजह से प्रभावित हुए। बारिश की वजह से अधिकतम तापमान 31.6 और न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियम रिकॉर्ड किया गया। हवा में नमी 94 परसेंट तक है।

लगातार बारिश के चलते रात में मौसम हुआ ठंडा।
लगातार बारिश के चलते रात में मौसम हुआ ठंडा।

जलभराव बना मुसीबत
शहर में बारिश से कई जगह जलभराव हो गया है। शताब्दी नगर जाने वाली मुख्य सड़क पूरी तरह से जलमग्न हो गई है। रोजाना लाखों लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। करीब 1 किमी रोड में आधी से ज्यादा रोड पर पानी भरा हुआ है। वहीं पनकी मंदिर जाने वाली रोड पर ओवरब्रिज को निर्माण होने की वजह से कीचड़ हो गया है। आसपास की सड़क पर बड़े गड्ढों में पानी भरने से राहगीरों की मुसीबतों का सामना करना पड़ा।

शताब्दी नगर जाने वाली मुख्य सड़क पूरी तरह से जलमग्न हो गई।
शताब्दी नगर जाने वाली मुख्य सड़क पूरी तरह से जलमग्न हो गई।

आवास विकास का हाल भी खराब
शहर में लाखों आबादी को जोड़ने वाली विजय नगर से कल्याणपुर रोड के बीच श्नैश्वर मंदिर से मसवानपुर तक रोड बेहद खराब है। यहां से लोगों को निकलना भी नामुमकिन हो गया है। लोगों को दूसरे रास्ते से 2 किमी तक घूमकर जाना पड़ रहा है।

विजय नगर से कल्याणपुर रोड के बीच श्नैश्वर मंदिर से मसवानपुर तक सड़क पर पानी भरने से लोगों को दूसरे रास्तों से जाना पड़ा रहा है।
विजय नगर से कल्याणपुर रोड के बीच श्नैश्वर मंदिर से मसवानपुर तक सड़क पर पानी भरने से लोगों को दूसरे रास्तों से जाना पड़ा रहा है।

खुदाई भी बनी मुसीबत
परेड से घंटाघर जाने वाले रास्ते पर हर रोज कई बार जाम लग रहा है। नई सड़क पर सीवर लाइन डालने के लिए खुदाई की जा रही है। बारिश में यहां हालात और भी बुरे हो गए हैं। रोड के एक तरफ ट्रैफिक बाधित होने से जाम लग रहा है। परेड से मूलगंज तक वाहनों का रेला लग रहा है। नई सड़क से परेड, रजबी रोड, मूलगंज, घंटाघर, मेस्टन रोड, बड़ा चौराहा, लाटूश रोड, नवीन मार्केट आदि सड़कें जुड़ी हुई हैं। इन पर भी जाम लग रहा है।

परेड से घंटाघर जाने वाले रास्ते पर हर रोज भीषण जाम लगता है।
परेड से घंटाघर जाने वाले रास्ते पर हर रोज भीषण जाम लगता है।

मौसम विभाग ने दी चेतावनी
मौसम विभाग ने भी तेज बारिश के साथ कई जगहों पर बिजली गिरने की आशंका जताई है, साथ ही खराब मौसम का अलर्ट जारी किया है। सीएसए के मौसम विज्ञानी डॉ. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि आगे भी बारिश के आसार बने हुए हैं।

खबरें और भी हैं...