कानपुर में दो दोस्त जिंदा जले:ट्रैक्टर से टक्कर के बाद बाइक की फ्यूल टंकी में लगी आग, गांव वालों की आंखों के सामने दोनों तड़पकर मरे

कानपुरएक महीने पहले
बाइक सवार युवकों की पहचान नोनियनपुरवा भौसाना शिवराजपुर के रहने वाले सरवन (22) और बृजेश (20) के रूप में हुई है।

कानपुर में सोमवार शाम हुए भीषण हादसे में दो दोस्त जिंदा जल गए। यहां चौबेपुर थाना क्षेत्र के शिवली-शिवराजपुर रोड पर तेज रफ्तार ट्रैक्टर और बाइक की आपस में टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बाइक की तेल की टंकी फट गई। इससे उसमें आग लग गई। दोनों युवक के शरीर में आग लग गई। इसके बाद उनकी मौत हो गई। हादसे के बाद ट्रैक्टर ड्राइवर मौके से भाग निकला। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

स्वेटर और जैकेट से भड़की आग
चौबेपुर थाना प्रभारी कृष्ण मोहन राय ने बताया कि शिवराजपुर भौसाना नहर पुल के पास सोमवार को ट्रैक्टर और बाइक में भिड़ंत हो गई। घटना देर शाम करीब 8:30 बजे की है। शुरूआती जांच के मुताबिक बाइक की तेल की टंकी फटने से उसमें आग लगी थी। गांव के लोगों ने उन्हें बचाने का भी प्रयास किया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। लोगों के सामने दोनों युवक जिंदा जल गए। स्वेटर और जैकेट पर पेट्रोल पड़ने से उनके शरीर में आग लग गई थी। दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया।

शुरूआती जांच के मुताबिक तेल की टंकी फटने से उसमें आग लगी थी।
शुरूआती जांच के मुताबिक तेल की टंकी फटने से उसमें आग लगी थी।

बाइक सवार युवकों की शिनाख्त नोनियनपुरवा भौसाना शिवराजपुर के रहने वाले सरवन (22) और बृजेश (20) के रूप में हुई है। सूचना पर पहुंचे मृतकों के युवकों के परिजनों ने सड़क पर जाम लगा दिया। उन्होंने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर चौबेपुर और शिवराजपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। उन्होंने मृतकों के परिजनों को किसी तरह समझाकर शांत कराया।

हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक मौके से भाग निकला।
हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक मौके से भाग निकला।

समारोह में शामिल होकर घर लौट रहे थे युवक

मृतक युवक सरवन के पिता बलजीत ने बताया कि दोनों युवक एक रिश्तेदार के घर छठी कार्यक्रम में शामिल होने के बाद शिवराजपुर से घर लौट रहे थे। इसी दौरान ये हादसा हुआ। चौबेपुर पुलिस ट्रैक्टर को कब्जे में लेने के साथ ही दोनों शवों को पोस्टमार्टम हाउस भिजवा दिया। गांव में फोर्स की तैनाती की गई है।