• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Hundreds Of Workers Rose To Sit On A Dharna On The Railway Track, A Large Number Of Forces Deployed Along The Track, A Scuffle With The Police, MLA In Custody, SP Party Protest, Lakhimpur, Akhilesh Yadav, Railway Track, Kanpur Police, SP MLA Irfan Solanki, Kanpur

कानपुर... सड़कों पर उतरे सपाई:पुलिस से झड़प में ग्रामीण अध्यक्ष का सिर फटा, सरकार विरोधी नारों के साथ फूंका पुतला, पुलिस ने चलाईं लाठियां, गिरफ्तारी के बाद छोड़ा

कानपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बड़ा चौराहा पर प्रदर्शन कर रहे सपाईयों को पुलिस ने हटाया और ट्रैफिक को सुचारू किया। - Dainik Bhaskar
बड़ा चौराहा पर प्रदर्शन कर रहे सपाईयों को पुलिस ने हटाया और ट्रैफिक को सुचारू किया।

लखीमपुर खीरी हिंसा और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की गिरफ्तारी के बाद कानपुर में सियासी संग्राम खड़ा हो गया है। सोमवार को सपाईयों ने शहर में कई जगह प्रदर्शन किया। सबसे पहले गुमटी में सपाईयों ने ट्रेन रोकने का प्रयास किया। तो लोगों ने बड़े चौराहे पर धरना देना शुरू कर दिया। कलेक्ट्रेट की तरफ बढ़ने पर सपाई गिरफ्तार कर लिए गए। सभी को पुलिस लाइन भेजा गया। जहां से दोपहर बाद सभी को छोड़ दिया गया।

सपाईयों ने साउथ सिटी में युवजन सभा का राष्ट्रीय सचिव प्रवीन यादव ने साथियों के साथ सचान चौराहा में पुतला फूंका। सरदार पटेल चौक युवजन सभा के ग्रामीण अध्यक्ष व पार्षद अर्पित यादव ने प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस से झड़प हो गई। पुलिस ने लाठियां चलाई, जिसमें अर्पित यादव का सिर फट गया।

बर्रा में मुख्यमंत्री का पुतला फूंकते सपा कार्यकर्ता।
बर्रा में मुख्यमंत्री का पुतला फूंकते सपा कार्यकर्ता।

सपा विधायक हुए गिरफ्तार
शहर में सबसे पहले गुमटी चौराहा पर सपा विधायक इरफान सोलंकी की अगुवाई में प्रदर्शन शुरू हुआ। रेलवे ट्रैक पर धरने पर बैठने को लेकर सपाई आगे बढ़े, लेकिन पुलिस ने उनकी कोशिशों को नाकाम कर दिया। जीटी रोड जाम करने की कोशिश भी की गई। लेकिन, पुलिस ने गिरफ्तार कर पुलिस लाइन भेज दिया।

प्रदर्शन कर रहे सपाईयों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।
प्रदर्शन कर रहे सपाईयों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

शताब्दी द्वार से भेजे गए पुलिस लाइन सपा नगर अध्यक्ष डॉ इमरान की अगुवाई में बड़ा चौराहा पर जोरदार प्रदर्शन किया। सपाई कलेक्ट्रेट की तरफ बढ़े। लेकिन, पुलिस ने शताब्दी द्वार के पास सपाईयों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। नगर अध्यक्ष ने कहा, उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के तानाशाही रवैया के कारण सरकार के मंत्री व परिवार वाले किसानों की सरेआम हत्या कर रहे हैं। पुलिस मूकदर्शक बनी है। दोपहर 3 बजे के बाद पुलिस ने सभी को पुलिस लाइन से छोड़ दिया।

जीटी रोड जाम करने की सपाईयों ने कोशिश।
जीटी रोड जाम करने की सपाईयों ने कोशिश।

प्रसपा ने भी उठाई आवाज अन्नदाताओं के नरसंहार के विरोध में प्रसपा नगर अध्यक्ष आशीष चौबे के साथ कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट गेट पर बैठकर धरना प्रदर्शन किया। प्रसपा ने 4 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा। एसीपी अनवरगंज अकमल खान भारी पुलिस फोर्स के साथ जिलाधिकारी गेट पर आकर दबाव बनाने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस से तगड़ी नोकझोंक भी हुई।

रेलवे ट्रैक किनारे तैनात पुलिस और आरएएफ।
रेलवे ट्रैक किनारे तैनात पुलिस और आरएएफ।
खबरें और भी हैं...