पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • IIT Kanpur Will Help HBTU, Principal Secretary Technical Held A Meeting With IIT Director And HBTU VC To Discuss Startup And New Technology Kanpur

प्रदेश में स्टार्टअप को बढ़ावा देगा IIT:एचबीटीयू की मदद करेगा IIT कानपुर, प्रमुख सचिव टेक्निकल ने आईआईटी निदेशक और एचबीटीयू वीसी के साथ की बैठक कर स्टार्टअप व नई तकनीक को लेकर चर्चा की

कानपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चर्चा करते प्रमुख सचिव टेक्निकल, IIT कानपुर निदेशक, एचबीटीयू वीसी और अन्य प्रोफेसर - Dainik Bhaskar
चर्चा करते प्रमुख सचिव टेक्निकल, IIT कानपुर निदेशक, एचबीटीयू वीसी और अन्य प्रोफेसर

प्रदेश में स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए आईआईटी की मदद ली जाएगी। संस्थान में चल रहे नए स्टार्टअप को प्रदेश में कैसे विकसित किया जा सकता है, इस बारे में भी विचार मंथन हुआ। प्रदेश के प्रमुख सचिव टेक्निकल व वोकेशनल एजुकेशन आलोक कुमार ने आईआईटी के निदेशक प्रो. अभय करंदीकर और एचबीटीयू वीसी शमशेर के साथ मुलाकात कर स्टार्टअप व नई तकनीक को लेकर चर्चा की।

एचबीटीयू में भी शुरू होगा स्टार्टअप प्रोग्राम...
एचबीटीयू के वीसी शमशेर बताया, हम लोगों को कोरोना के पहले यह प्रोग्राम स्टार्ट करना था, लेकिन कोरोना के चलते यह शुरू नहीं हो पाया था, अब जब इसमें आईआईटी भी हम लोगों का सहयोग करेगा, तब इसे आगे ले जाने में बहुत मदद मिलेगी। हमारे यहां के कई छात्रों स्टार्टअप पर काम करना भी शुरू कर दिया है।

IIT और HBTU में बने लैब और साइबर सुरक्षा के बारे में जाना...
प्रमुख सचिव ने संस्थान में बने सी3आई लैब में साइबर सुरक्षा को लेकर किए जा रहे कार्यों की भी जानकारी ली। उन्होंने प्रो. मणींद्र अग्रवाल के साथ कोरोना को लेकर बने गणितीय मॉडल सूत्र पर भी बात की। अंत में उन्होंने कई स्टार्टअप के फाउंडर के साथ बैठक की। उन्होंने स्टार्टअप में आ रही दिक्कतों पर चर्चा की और प्रदेश में अधिक से अधिक स्टार्टअप विकसित हो सके, इस बारे में सुझाव मांगे। बैठक में आईआईटी के कई सफल हो चुके स्टार्टअप के फाउंडर ने हिस्सा लिया।

खबरें और भी हैं...