कानपुर के छह थानेदार बदले:नौबस्ता और चकेरी में जमीनों पर सबसे ज्यादा कब्जे की शिकायतें, अफसरों की भी बात नहीं मानने पर कार्रवाई

कानपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कानपुर पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा। - Dainik Bhaskar
कानपुर पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा।

कानपुर पुलिस कमिश्नर ने शनिवार को छह थानेदारों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल किया है। इसमें से कई थानेदारों की लगातार शिकायत मिल रही थीं। अफसरों की बात को भी थानेदार अनसुना कर रहे थे। इसके चलते थानेदारों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें हटा दिया गया है।

आरोप सही पाए जाने पर हुई कार्रवाई

कानपुर पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने बताया कि नौबस्ता थाना प्रभारी रत्नेश कुमार सिंह की लगातार शिकायतें मिल रही थीं। जांच में आरोप सही पाए जाने पर उन्हें दंडित करने के साथ ही हटा दिया गया है। उनकी जगह पर अब मानवेंद्र सिंह को नौबस्ता थाना प्रभारी बना दिया गया है। चकेरी थाना प्रभारी मधुर मिश्रा की जगह शैलेंद्र सिंह को चकेरी थाना प्रभारी बनाया गया है। सीसामऊ थाना प्रभारी सूर्यबली पांडेय को हटाकर हरबंशमोहाल थाने का चार्ज दिया गया है। इसके साथ ही सिख दंगा एसआईटी में तैनात कैलाश चंद्र दुबे को सीसामऊ थाना प्रभारी बनाया गया है।

चकेरी और नौबस्ता थानेदार की सबसे ज्यादा शिकायत

पुलिस कमिश्नर की मानें तो नौबस्ता और चकेरी थानेदार की सबसे ज्यादा शिकायतें आ रही थीं। ये दोनों थाने कानपुर कमिश्नरेट के सबसे बड़े थाने हैं। इसके बाद भी थानेदार पब्लिक को संतुष्ट नहीं कर पा रहे थे। इतना ही नहीं जमीनों पर कब्जे के मामले में भी थानेदारों की लगातार शिकायतें मिल रही थी। इसी वजह से उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है।