देर से जागे जिम्मेदार अस्पताल फुल होने पर किया निरीक्षण:कानपुर में वायरल के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए, मंडलायुक्त, डीएम और महापौर ने हैलट का निरिक्षण किया

कानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कानपुर के में वायरल फीवर का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। बाल रोग विभाग में बच्चों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बच्चों में बढ़ रहा वायरल फीवर चिंता का विषय बना हुआ है। हैलट अस्पताल के बाल रोग का हाल जानने के लिए मंडलायुक्त राजशेखर, डीएम और महापौर ने शुक्रवार को अस्पताल पहुंच कर वहां पर भर्ती बच्चों का हाल चाल लिया। मंडलायुक्त ने मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल, अपर निदेशक स्वास्थ्य और सीएमओ के साथ बाल रोग विभाग का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मरीजों की अधिक संख्या को देखते हुए वार्ड में तत्काल 40 बेड बढ़ाए जाने का आदेश दिया।

बेड बढ़ाए जाने की जानकारी देते मंडलायुक्त
बेड बढ़ाए जाने की जानकारी देते मंडलायुक्त

बेड की संख्या बढ़ने के लिए कहा...

मंडलायुक्त ने कहा कि जिस तरीके से बाल रोग में मरीजों की संख्या बढ़ रही है उसे देखते हुए बेड की संख्या दोगुनी की जाएगी। फिलहाल बाल रोग में 100 बेड उपलब्ध हैं जिन्हें आने वाले 2 सप्ताह में बढ़ा कर दो सौ कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रशासन लगातार बढ़ रहे वायरल फीवर पर निगरानी रख रहा है और जरूरत पड़ने पर आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

डीएम ने जाना बच्चों का हाल...

जिलाधिकारी आलोक तिवारी ने हैलट हॉस्पिटल के बल रोग और मर्टिनिटी वार्ड का निरीक्षण किया। उन्होंने जच्चा बच्चा वार्ड में भर्ती मरीजों के परिजनों से अस्पताल की व्यवस्था के बारे में पूछताछ की, साथ ही उन्होंने वहां भर्ती मरीज मेहर से बातचीत करते हुए खाना और दवाइयों के बारे मे जानकारी ली। डीएम ने अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों से साफ़ शब्दों में यह कहा की अगर कोई आपसे पैसा मांगे या दवाइयां बाहर से लाने को कहे तो तुरंत इसकी सूचना डीएम कार्यालय में दे, वह ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करेंगे। मौके पर मौजूद प्राचार्य डॉ संजय काला को भी उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि बाहर से किसी भी मरीज को दवा न लानी पड़े तथा मरीजों का इलाज अच्छे से किया जाये।

खबरें और भी हैं...