कानपुर में डराने लगा कोरोना:हैलट में 12 गर्भवती और एक नवजात कोरोना पॉजिटिव, डॉक्टर बोले- सभी खतरे से बाहर

कानपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
12 गर्भवती और एक नवजात कोरोना पॉजिटिव। - Dainik Bhaskar
12 गर्भवती और एक नवजात कोरोना पॉजिटिव।

देश में कोरोना वायरस के नए केसों में लगातार इजाफा देखा जा रहा है। शुक्रवार सुबह बीते एक दिन का जो आंकड़ा सामने आया है, उससे ऐसा लगता है कि कोरोना की तीसरी लहर अपने पीक की ओर बढ़ रही है। देशभर में 2 लाख 64 हजार से ज्यादा नए केस मिले हैं। इसके साथ ही देश भर में सक्रिय कोरोना मामलों की संख्या तेजी से बढ़ते हुए 12,72,073 हो गई है। वहीं कानपुर शहर में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। रोजाना के आकड़े यह इशारा करते हैं कि आने वाले दिनों में यह संख्या लाखों में जा सकती है। इस बीच जितने भी संक्रमित हैलट में भर्ती हैं उनमें ज्यादातर गर्भवती महिलाएं हैं।

12 गर्भवती महिलाएं कोरोना पॉजिटिव
हैलट के कोविड अस्पताल में 12 गर्भवती महिलाएं एडमिट हैं। डॉ. संजय काला ने बताया कि सभी महिलाएं प्रसव के लिए हैलट में एडमिट हुई थी, लेकिन प्रोटोकॉल के हिसाब से जब कोरोना जांच हुई तो सभी पॉजिटिव पाई गईं। इस समय करीब 18 मरीज भर्ती हैं, जिनमें से 12 गर्भवती महिलाएं हैं। सभी महिलाओं में किसी प्रकार के गंभीर लक्षण नहीं है। इससे पहले यहां से चार अन्य गर्भवती महिलाएं स्वस्थ होकर डिस्चार्ज भी हो चुकी हैं।

एक नवजात भी भर्ती
हैलट के कोविड अस्पताल में 12 महिलाओं के अलावा एक नवजात भी भर्ती है। नवजात की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। वो अपनी मां के साथ यहां एडमिट है। अभी कुछ दिन पहले ही उसका जन्म हुआ है। डॉ. संजय काला ने बताया, जितने भी संक्रमित अस्पताल में एडमिट हैं, किसी में गंभीर लक्षण नहीं हैं। नवजात भी खतरे से बाहर है।