क्रिकेट खिलाड़ियों के स्वागत के लिये सजसंवर कर तैयार लैंडमार्क:भारत न्यूजीलैंड के झंडे लगाये गये, कल आएंगे भारतीय टीम के कप्तान और खिलाड़ी, RTPCR जांच करा कॉरन्टीन किये गए होटल कर्मी

कानपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भारत न्यूजीलैंड के राष्ट्रीय झंडों के साथ तैयार होटल लैंडमार्क - Dainik Bhaskar
भारत न्यूजीलैंड के राष्ट्रीय झंडों के साथ तैयार होटल लैंडमार्क

भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच होने वाले मैच की तैयारियां हर दिन आगे बढ़ रही है। वहीं टीमों के आगमन की तैयारियों को जिला और पुलिस प्रशासन के साथ ही होटल प्रबंधन भी अपनी ओर से व्यंवस्था चाक चौबन्द करने के लिए दिन रात लगे हुये है। भारतीय टीम के कप्तान कुछ खिलाड़ियों के साथ कल कानपुर पहुँच रहे है। टीम की अगवानी के लिए नगर के एक प्रतिष्ठित होटल में तैयारियां लगभग पूरी कर ली गयी है। होटल प्रबंधन ने पहली खेप के खिलाडियों के लिए अलग से उनके आगमन की व्यवस्था करने पर जोर दिया है। खिलाडियों के लिए उनके कमरों तक जाने के लिए एक अलग से ही रास्ता बनाया गया है। होटल में प्रवेश के लिए रैम्प के रास्ते का प्रयोग किया जाएगा। इसके बाद खिलाडियों को उनके कमरों तक ले जाने के लिए अलग से दो लिफ्ट उपयोग में लायी जाएगी। यह दोनो लिफ्ट ही रिज़र्व कर दी गयी है। होटल की लॉबी में खिलाडी प्रवेश ही नही कर सकेंगे।

होटल के 17 वें प्लोर में रहेगे भारतीय खिलाड़ी

भारतीय टीम पांच खिलाड़ी शुक्रवार को शहर आ जायेंगे। अगवानी के लिए गुरुवार को होटल के कर्मचारी 17वें माले के कमरों व गैलरी को साफ करने व उसे सजाने में लगे रहे। गौरतलब है कि इस मैच के लिए टीम के कप्तान आजिक्यं रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, गेंदबाज ईशान्त शर्मा, उमेश यादव, विकेट कीपर बीके भरत समेत कई अन्य खिलाडी नगर में आने के बाद होटल में सेल्फ आइसोलेट हो जांएगे।

होटल लैंडमार्क का 17 फ्लोर भारतीय खिलाड़ियों के लिए किया गया तैयार
होटल लैंडमार्क का 17 फ्लोर भारतीय खिलाड़ियों के लिए किया गया तैयार

दोपहर बाद आएंगे खिलाड़ी,

कल दोपहर बाद भारतीय खिलाड़ी फ्लाइट से कानपुर पहुँचेगे। चकेरी एअरपोर्ट आने के बाद सभी खिलाड़ी और उनके साथ आये सदस्यों को होटल में सेल्फ आइसोलेट कर दिया जायेगा। पहले की तरह कोई भी खिलाड़ी बाहर घूमने या फिर बाहर से उनसे मिलने कोई नही आ सकेगा।

होटल कर्मियों की हुई RTPCR जांच

भारतीय टीम के आवभगत में लगे होटल कर्मचारियों की कोरोना RTPCR जांच आज पूरी कर ली गयी है। लगभग 100 से अधिक कर्मियो को अब मैच खत्म होने तक होटल में ही रहना होगा।