IIT प्रोफेसर से स्टार्टअप और इनोवेशन सीख रहे पॉलिटेक्निक लेक्चरर:आईआरडीटी ने शुरु किया पांच दिन का ऑनलाइन प्रोग्राम, एडवांस होगी पॉलिटेक्निक टीचिंग

कानपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गवर्नमेंट पॉलिटेकनिक कानपुर - Dainik Bhaskar
गवर्नमेंट पॉलिटेकनिक कानपुर

आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर प्रदेश के पॉलिटेक्निक संस्थानों के लेक्चरर को पांच दिन का एक स्टार्टअप और इनोवेशन की बारीकियां समझने का नया कोर्स शुरू करने जा रहे है। यह कोर्स बुधवार से ऑनलाइन फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम की शुरुआत हो जाएगी और यह कोर्स रविवार तक चलेगा। जो माना जा रहा है उसके हिसाब से एफडीपी के पहले दिन पॉलिटेक्निक संस्थानों के 92 लेक्चरर्स सत्र को ऑनलाइन ज्वाइन करेंगे।

आईआईटी कानपुर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी...
आईआईटी के ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए कहा गया कि एसआईआईसी में पॉलिटेक्निक शिक्षकों के लिए 5 दिवसीय ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किया गया है। इस प्रशिक्षण में शोध, नवाचार और स्टार्टअप के भविष्य के दायरे में बताया जोगा। पांच दिन के सत्र के दौरान स्टार्टअप कंपनियों के संस्थापकों, संकाय सदस्यों और आईआईटी कानपुर के युवा नवोन्मेषकों के साथ-साथ विविध पृष्ठभूमि में विशेषज्ञता रखने वाले उद्योग भागीदारों के साथ इंटरैक्टिव सत्र शामिल होंगे। निदेशक शोध विकास एवं प्रशिक्षण संस्थान मनोज कुमार ने बताया कि एफडीपी के बाद लेक्चरर छात्रों को स्टार्टअप और इनोवेशन का पाठ पढ़ाएंगे।