ITI के अप्रेंटिसशिप मेला में 52 कंपनियां होंगी शामिल:चार को होने वाली आईटीआई की परीक्षा टली अब आठ को होगी, स्टूडेंट्स को 9 से 15 हजार तक मिलेगा स्टाइपेंड

कानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजकीय आईटीआई कानपुर - Dainik Bhaskar
राजकीय आईटीआई कानपुर

राजकीय आईटीआई पांडु नगर में आने वाली चार अक्टूबर को जिले स्तरीय ऐप्रैंटिसशिप मेले का आयोजन होने वाला है। मेले में शहर और आसपास के शहरों से कुल मिलाकर तकरीबन 52 कंपनियां भाग लेने जा रही है। किसी भी ट्रेड से आईटीआई पास कर चुके 18 से 30 साल तक के प्रतिभागी मेले में शामिल हो सकते हैं। छात्रों को कंपनियां ऐप्रैंटिसशिप के लिए चयनित करेंगी।

9 से 15 हजार मिलेगा स्टाइपेंड...
प्रधानाचार्य केएम सिंह से मिली जानकारी के अनुसार, इस ऐप्रैंटिसशिप प्रोग्राम के लिए चुने गए छात्रों को 9 से 15 हजार के बीच में प्रतिमाह स्टाइपेंड दिया जाएगा। मेले में आने वाले अभ्यर्थी वेबसाइट पर ऑनलाइन अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते है। इस मेले में फिटर, इलेक्ट्रीशियन, मशीनिस्ट, वेल्डर, मेसन, इलेक्ट्रॉनिक्स, रेफ्रिजरेशन, आटोमोबाइल, डाटा एंट्री ऑपरेटर और कम्प्यूटर सेक्टर की कंपनियां मेले में आएंगी। सुबह 10.30 से दोपहर 3.30 तक मेला चलेगा।

चार को होने वाली परीक्षा टली...
ऐप्रैंटिसशिप मेले के चलते आईटीआई संस्थानों में चार अक्टूबर को होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। अब यह परीक्षा आठ अक्टूबर को होगी।

खबरें और भी हैं...