पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तीसरी लहर से पहले हैलेट में एक और ऑक्सीजन प्लांट:जेके ग्रुप ने हैलेट अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट के लिए 1करोड़ 46 लाख का चेक सौपा, अब शहर में इनकी संख्या 6 हो जाएगी

कानपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आक्सीजन उत्पादन के क्षेत्र में कानपुर को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में की गई कवायद परवान चढ़ती नजर आ रही है। मेडिकल कॉलेज से संबद्ध हैलट में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए जेके ग्रुप की कम्पनी मार्निग ग्लोरिंग इंफ्रा लिमिटेड की ओर से जेके ग्रुप के संजय दुबे द्वारा मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ संजय काला को 1,46,16,000 रुपये का चेक दिया गया, संभावित तीसरी लहर से पहले एलएलआर अस्पताल में एक बड़े ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना हो जाएगी।

दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी से हुई थी कई मौतें

जेके ग्रुप के संजय दुबे ने बताया कि कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण देश की स्वास्थ्य सेवाओं पर बहुत अधिक दबाव पड़ा था ऐसे में ग्रुप द्वारा सरकार का सहयोग किया जा रहा है ताकि भविष्य में आने वाली किसी भी त्रासदी से निपटा जा सके स्वैच्छिक और निस्वार्थ सेवा में जेके ग्रुप हमेशा तत्पर रहा है।

संस्थान के पूर्व चेयरमैन स्व. यदुपति सिंघानिया के बताए मार्ग का अनुसरण करते हुए यह राशि दी गई है। इस मौके पर जीएसवीएम प्राचार्य डॉ संजय काला ने बताया, इस मिली राशि से अस्पताल में नया प्लांट अगले महीने की १० तारीख के पहले लगाया जायेगा। इससे मार्टेनिटी और मेडिसिन वार्ड को इससे डायरेक्ट जोड़ा जाएगा। हम लोगों ने पहले ही इंजीनियर की टीम को जगह दिखाने के लिए कन्फर्म कर दिया है।

अब हैलट अस्पताल में हो जाएंगे कुल छह प्लांट
इसके पहले हैलट अस्पताल में कुल पांच प्लांट थे। जेके ग्रुप के नए प्लांट लग जाने के बाद अस्पताल में कुल छह प्लांट हो जाएगे। इससे यहां आने वाले मरीजों को काफी फायदा मिलेगा।

खबरें और भी हैं...