पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत का टीका:कानपुर को मिली कोरोना वैक्सीन की 64 हजार डोज, पूजा पाठ के बाद वेयर हाउस में स्टोर किया गया

कानपुर13 दिन पहले
कानपुर एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने रिसीव किया कंसाइनमेंट।
  • मंगलवार को उत्तर प्रदेश को मिली थी कोरोना की कोवीशील्ड और कोवैक्सीन की खेप
  • आज से प्रदेश के मंडलों को भेजी जा रही खेप, इसके बाद जिलों को होगी डिस्ट्रीब्यूट

उत्तर प्रदेश के 18 मंडलों में कोरोना की वैक्सीन भेजना शुरु कर दिया गया है। बुधवार को फ्लाइट से कोवीशील्ड वैक्सीन की पहली खेप कानपुर पहुंच गई है। जिसे रिसीव करने के लिए चकेरी एयरपोर्ट पर अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के साथ अन्य स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अधिकारी पहुंचे थे। वैक्सीन को रिसीव करने के बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के वैक्सीन वैन से मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय स्थित वेयर हाउस ले जाया गया।

कोल्ड चेन के वॉक इन कूलर में रखी गई वैक्सीन

चकेरी एयरपोर्ट पर फ्लाइट से कोरोनावायरस वैक्सीन के पहुंचने के बाद पहले से तैयार खड़ी वैक्सीन वैन में रख कर भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रामादेवी स्थित सीएमओ कार्यालय ले जाया गया। जहां पर वैक्सीन को रखने के लिए मंडलीय कोल्ड चेन के सामने बनाए गए नए कोरोना वैक्सीन के कोल्ड चेन के वॉक इन कूलर में सुरक्षित रखी गई है। यहीं से अन्य जगहों के स्वास्थ्य केंद्रों में वैक्सीन वैन के जरिए वैक्सीन पहुंचाने का भी इंतजाम किया गया है।

64 हजार डोज कानपुर मंडल को मिले

अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डॉ. जीके मिश्रा ने बताया कि कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खेप फ्लाइट के माध्यम से कानपुर आ गई है। वैक्सीन का 6400 वायल कानपुर आया है। जिसमें 1600-1600 वायल के चार पैकेज हैं। 10 डोज का एक वायल है और पहली खेप में हमें 64 हजार डोज मिले हैं। अभी के लिए पर्याप्त मात्रा में है और आगे जिस प्रकार से मांग बढ़ेगी वैक्सीन हमें उसी प्रकार से उपलब्ध कराई जाएगी। वैक्सीनेशन 16 जनवरी से बनाए गए सेंटरों पर प्रारंभ कर दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser