• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Kanpur Metro Came On Rail Track For The First Time, Ran 6 Times For 650 Meters, Trial Was Done With DC Current, Kanpur Metro, UPMRC, Kumar Keshav, DC Current, Metro Depo, Kanpur

कानपुर... जेनरेटर के करंट से दौड़ी मेट्रो ट्रेन:कानपुर मेट्रो पहली बार आई रेल ट्रैक पर, 650 मीटर तक 6 बार दौड़ी

कानपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
15 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से मेट्रो चली। - Dainik Bhaskar
15 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से मेट्रो चली।

मेट्रो कोच के कानपुर आने के बाद सोमवार को पहली बार 3 कोच की ट्रेन टेस्ट ट्रैक पर आई। शाम साढ़े 6.30 बजे ट्रायल शुरू हुआ। इलैक्ट्रिसिटी की सप्लाई न शुरू होने की वजह से 2 जनरेटर सेट से मेट्रो को डीसी करंट की सप्लाई दी गई। जिसके बाद 15 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से मेट्रो चली।

3.90 किमी चली मेट्रो
मेट्रो प्रशासन के मुताबिक पॉलिटेक्निक स्थित डिपो में 650 मीटर ट्रैक पर मेट्रो ट्रेन ने 3 राउंड लगाए। मतलब मेट्रो ने 650 ट्रैक के 6 चक्कर लगाए। ऐसे में मेट्रो ने पहली बार में ही 3.90 किमी का रन पूरा किया। जनरेटर सेट से मेट्रो में लगी बैटरी को चार्ज किया गया। इसके बाद ट्रायल रन शुरू हुआ।

ट्रायल के दौरान मेट्रो ट्रैक पर खड़ी ट्रेन।
ट्रायल के दौरान मेट्रो ट्रैक पर खड़ी ट्रेन।

पूरा शहर देख सकेगा मेट्रो
28 अक्टूबर को मेट्रो मेन ट्रैक पर रफ्तार भरेगी। इससे पूरा शहर अपनी पहली मेट्रो को ट्रैक पर दौड़ते हुए देख सकेगा। ट्रैक पर आने के बाद मेट्रो ट्रेन ने अच्छे से काम किया। इस पर यूपी मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (यूपीएमआरसी) के एमडी कुमार केशव ने पूरी टीम को बधाई दी। सिग्नल लगाने का काम लगभग पूरा होने वाला है। 28 से सिग्नल के साथ मेट्रो का रन शुरू होगा।

खबरें और भी हैं...