पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धर्मांतरण के विरोध में सिख समुदाय का प्रदर्शन:पाकिस्तान और आईएसआई का पुतला फूंका, अगली बार दिल्ली में पाकिस्तान एम्बेसी के बाहर इमरान खान का पुतला फूंकेंगे

कानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुतला फूंकते सिख समुदाय के लोग - Dainik Bhaskar
पुतला फूंकते सिख समुदाय के लोग

आईएसआई द्वारा पूरे देश में किए जा रहे धर्मांतरण को लेकर बुधवार शाम गुमटी गुरुद्वारा में ऑल इंडिया सिख मंडल बोर्ड के सदस्यों ने पैदल मार्च निकाला। इस मौके पर इन लोगों ने पाकिस्तान और आईएसआई के कट्टर पंथियों का पुतला भी फूँका। इस दौरान लोगों ने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ मुर्दाबाद के नारे भी लगाये। संस्था के उपाध्यक्ष एस रजिंदर सिंह नीटा ने बताया कि हरियाणा, पंजाब, जम्मू कश्मीर के सिख लड़के लड़कियों को बरगला कर व ब्लैकमेलिंग के माध्यम से धर्मांतरण कराया जा रहा है। ऐसा ही कानपुर में हो रहा है।

पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगे...

बुधवार शाम गुमटी गुरुद्वारे के बाहर सैकड़ो सिखों इक्कठा हुए। इन सभी ने पहले तो आईएसआई का पुतला फुका उसके बाद पाकिस्तान और आईएसआई मुर्दाबाद के नारे लगाए। प्रदर्शन में शामिल लोगों का कहना था कि धर्म परिवर्तन बंद होना चाहिए। इस मौके पर आल इंडिया सिख समुदाय बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह नड्डा ने कहा कि, जो आईएसआई का धर्मांतरण का खेल पुरे देश में चल रहा उसको बंद करने केंद्र सरकार को कड़ा कदम उठाना होगा। धर्म परिवर्तन का विरोध करते हुए पाकिस्तान और आईएसआई का पुतला फूंका है। उन्होंने आगे कहा पाकिस्तान जो आईएसआई को फंडिंग कर रहा है उसको अगर नहीं रोका गया तो हम लोग दिल्ली में पाकिस्तान एम्बेसी के बाहर इमरान खान का पुतला दहन करेंगे। उन्होंने एटीएस का भी धन्यवाद किया जिसने धर्म परिवर्तन के इस खेल लोगों को इसके प्रति जागरूकता पैदा की। आपको बता दें अभी हाल ही में शहर से कई लोगों को धर्मांतरण के मामले में पुलिस ने अरेस्ट किया था।

खबरें और भी हैं...