पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कानपुर कचहरी परिसर में पिस्टल लेकर घुसा शूटर:पिंटू सेंगर हत्याकांड के आरोपी महफूज अख्तर की जमानत पर होनी थी आज सुनवाई

कानपुर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

कचहरी परिसर की सुरक्षा पर एक बार फिर से सवाल खड़े होने लगे है। बुधवार को गैंगस्टर कोर्ट के बाहर हथियारबंद शूटर की मौजूदगी से अफ़रातफ़री मच गई। इससे पहले कि पुलिस का कोई एक्शन होता मौके का फायदा उठाकर शूटर भाग निकला। इस घटना के बाद बसपा नेता पिंटू सेंगर हत्याकांड का वादी धर्मेंद्र सिंह व वकील संदीप शुक्ला ने अपनी जान को खतरा बताते हुए हत्या के लिए शूटर भेजे जाने का आरोप लगाया। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने छानबीन शुरू करने के साथ सीसीटीवी फुटेज भी खंगालना शुरू कर दिए है।

आरोपी महफूज अख्तर पर गैंगस्टर में भी चल रहा है मुकदमा...
बसपा नेता पिंटू सेंगर के हत्याकांड में मुख्य आरोपी महफूज अख्तर है और उसपर गैंगस्टर एक्ट का भी मुकदमा भी चल रहा है। बुधवार को उसकी जमानत अर्जी पर गैंगस्टर कोर्ट में सुनवाई होनी थी। इसके चलते पिंटू सेंगर हत्याकांड में वादी धर्मेंद्र सिंह और अधिवक्ता संदीप शुक्ला भी गैंगस्टर कोर्ट में जमानत अर्जी के खिलाफ अपना पक्ष रखने जा रहे थे।

पहले भी हो चुका है धर्मेंद्र पर हमला ...
मुकदमे में वादी धर्मेंद्र ने बताया उनपर पहले भी हमला हो चुका है। उन्होंने बताया करीब पांच महीने पहले इस मुकदमे की सुनवाई में भी मुझ पर शूटर द्वारा हमला करने की साजिश रची गई थी लेकिन तब प्लान फेल हो गया था। वकील संदीप ने बताया इस हमले ई जानकारी कोतवाली सीओ को दे दी गई है और वह इसकी जांच कर रहे है।