लॉकडाउन का उल्लंघन:कानपुर के पॉश इलाके में लाखों के पटाखों का भंडारण, पुलिस ने एक को दबोचा; दो साल से बिना लाइसेंस बेच रहा था

कानपुर2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कानुपर सीसामऊ थानाक्षेत्र की पुलिस का छापा, बारात में सप्लाई करने के लिए लाया था पटाखे। - Dainik Bhaskar
कानुपर सीसामऊ थानाक्षेत्र की पुलिस का छापा, बारात में सप्लाई करने के लिए लाया था पटाखे।

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर यूपी सरकार ने प्रदेश में लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ा दिया है। मगर औद्योगिक गतिविधियों को मिलेगी छूट दी गई है। ऐसे में कुछ लोग छूट का गलत फायदा उठाते नजर आ रहे हैं। एक ऐसा ही मामला कानपुर के पॉश इलाके से सामने आया है। यहां एक युवक ने लाखों के पटाखे भंडारण कर दिया। बताया जा रहा है कि आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

शादी-बारात में चोरी-छिपे बेच रहा था पटाखे, 2019 में लाइसेंस एक्सपायर
मामला सीसामऊ थानाक्षेत्र का है। यहां की पुलिस ने मंगलवार देर रात द्वारकापुरी इलाके निवासी रवि गुप्ता के घर पर छापेमारी की। एसीपीसी सीसामऊ निशंक शर्मा ने बताया कि छापेमारी में लाखों के पटाखे बरामद किए गए हैं। पूछताछ में रवि ने बताया कि शादी बारात में सप्लाई करने के लिए पटाखे लाया था, लेकिन लॉकडाउन में माल ट्रांसपोर्ट नहीं कर सका। बुधवार दोपहर आरोपी रवि गुप्ता के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम की धारा में एफआईआर दर्ज करके जेल भेज दिया गया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी का 2019 में ही लाइसेंस एक्सपायर हो गया था। साथ ही उसके पास पटाखे भंडारण का लाइसेंस नहीं था।

दो साल से बिना लाइसेंस बेच रहा था पटाखे
जांच में यह भी सामने आया है कि आरोपी रवि ने दो साल से अपने लाइसेंस को रिन्यू नहीं कराया है। इसके बाद भी चोरी-छिपे लाखों का पटाखों का व्यापार कर रहा था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उसे दबोच लिया और लाखों का माल बरामद किया।

खबरें और भी हैं...