पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कानपुर में पुरानी रंजिश में खूनी संघर्ष:नाली विवाद को लेकर शुरू हुआ था झगड़ा, खूब चले लाठी-डंडे, दोनों पक्षों के 6 से ज्यादा लोग घायल

कानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए भेजा। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए भेजा।

कानपुर के घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र के स्योंदी ललई पुर गांव में पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में जमकर लाठी-डंडे और ईंट पत्थर चले। जिसमें दोनों ही पक्षों के 6 से ज्यादा लोग घायल हो गए। जानकारी के अनुसार स्योंदी गांव निवासी देव सिंह, अमर सिंह का गांव के ही तारेश के साथ पुरानी रंजिश थी। जिसको लेकर उनके बीच कई बार झड़प हो चुकी थी।

नाली से पानी निकासी को लेकर थी रंजिश
बुधवार को भी देव सिंह, अमर सिंह और तारेश एवं उसके परिजनों के बीच जमकर मारपीट हुई। देव सिंह, अमर सिंह और तारेश नाली से पानी निकासी को लेकर लंबे समय से विवाद चला आ रहा है। सुबह नाली पर जमे घास-फूस को एक पक्ष द्वारा साफ-सफाई किया जा रहा था। इसी बीच दूसरे पक्ष ने आकर इसका विरोध किया। इसको लेकर तू-तू-मैं-मैं के बाद विवाद बढ़ गया और देखते ही देखते दोनों तरफ से लाठियां व पत्थरबाजी भी शुरू हो गई। इसमें दोनों ही पक्षों के 6 से ज्यादा लोग घायल हो गए। जहां एक पक्ष के देव सिंह, पूनम,अमर सिंह, नीलम घायल हुए। वहीं दूसरे पक्ष में तारेश दिव्यांशी, शशांक, दिव्यांश, मालती, लालू उर्फ रमन घायल हो गए। घटना के बाद दोनों ही पक्ष कोतवाली पहुंचे। जहां पुलिस ने दोनों ही पक्षों को मेडिकल के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घाटमपुर भेजा एवं आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जांच का इंतजार करते घायल
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जांच का इंतजार करते घायल

नाली की सफाई करने के विरोध में मारपीट

देव और अमर सिंह के गांव के ही रहने वाले पड़ोसी तारेश के साथ घर के सामने बनी नाली और दीवार को लेकर काफी सालों से विवाद चल रहा है। मंगलवार रात को भी इसी बात पर कुछ कहासुनी हुई थी, लेकिन पड़ोसियों के समझाने पर बात ज्यादा नहीं बढ़ी। बुधवार सुबह नाली से निकलते पानी साफ सफाई को लेकर पहले दोनों परिवारों की महिलाओं में कहासुनी शुरू हुई, उसके बाद घर के पुरुष भी इस लड़ाई में लाठी-डंडे लेकर कूद पड़े।

खबरें और भी हैं...