पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रोडवेज यात्रियों के लिए राहत:कानपुर में 10 नई डीलक्स एसी बसें शुरू करेगा रोडवेज, पैसेंजर्स लोड पर बढ़ाई जा रही है बसें, गर्मी में मिलेगी राहत

कानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कानपुर रीजन के 6 डिपो में 656 बसें हैं। झकरकटी बस अड्डे में लगभग एक हजार से ज्यादा बसों का संचालन हर रोज किया जाता है। - Dainik Bhaskar
कानपुर रीजन के 6 डिपो में 656 बसें हैं। झकरकटी बस अड्डे में लगभग एक हजार से ज्यादा बसों का संचालन हर रोज किया जाता है।

कानपुर में सरकारी बसों से सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है। यहां रोडवेज के बेड़े में 10 नई एयर कंडीशन डीलक्स बस शामिल होंगी। अगस्त माह में ये सभी बस रोड पर फर्राटा भरने लगेंगी। इसके बाद अब कानपुर के अंतर्राज्यीय बस अड्डे झकरकटी में एसी बसों की संख्या 40 हो जाएगी।

बस की होगी ये खासियत

बस का दरवाजा हाईड्रोलिक रहेगा, जिसकी कमान पूरी तरह से बस ड्राइवर के हाथ में रहेगी। बस के पीछे एक के बजाय दो इमेरजेंसी विंडो रहेगी। आग लगने की स्थिति में ग्लास ब्रेक सिस्टम को मैनुअल रखा गया है। सीट को आगे पीछे किया जा सकता है।

एक साल पहले भेजा गया प्रस्ताव

कानपुर रीजन के 6 डिपो में 656 बसें हैं। झकरकटी बस अड्डे में लगभग एक हजार से ज्यादा बसों का संचालन हर रोज किया जाता है। लगभग 35 हजार से ज्यादा यात्री कानपुर के सभी बस स्टैंड में यात्रा करते हैं। जीएम अनिल अग्रवाल ने बताया कि यात्रियों की बढ़ती मांग और उनकी सुविधाओं को ध्यान में रख कर एसी बसें बढ़ाई जा रही हैं। जनरथ के किराए में जनरल बस की तुलना में मामूली का अंतर होता है, इसलिए जनरथ में यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसी से सम्बंधित प्रोपोजल शासन को भेजा गया था। वह स्वीकार कर लिया गया है। अगले महीने 10 नई एसी बसें कानपुर रीजन को मिलने जा रही है।

खबरें और भी हैं...