कानपुर कपड़ा कमेटी के पदाधिकारियों का चुनाव आज:काशी और युवा गुट लगे जोड़-तोड़ में, तय होंगे अध्यक्षमहासचिव सहित कई पदाधिकारी

कानपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कानपुर कपड़ा कमेटी में निदेशकों के चुनाव के बाद आज शनिवार को पदाधिकारियों को चुनाव होना है। कमेटी में अपना वर्चस्व बनाने के लिए काशी एवं युवा गुट सारी तरकीबें आजमा रहे हैं। पिछले कई दिनों से दोनों गुट जोड़-तोड़ और सेंधमारी में लगे हुए हैं। अध्यक्ष और महासचिव सहित अन्य महत्वपूर्ण पद दोनों ही गुटों के लिए प्रतिष्ठा और सम्मान का विषय बने हुए है। आपको बता दें दोनों ही गुट आमने सामने हैं। जबकि इस पूरे चुनाव में तीसरे सागरी गुटने किनारा कर लिया था। 23 निदेशकों की कमेटी चुनी जा चुकी है। निर्वाचन अधिकारी सत्यनारायण सिंघानिया द्वारा आज कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई है।

शाम 5 बजे से शुरू होंगे चुनाव

शनिवार को बुलाई गई महत्वपूर्ण बैठक में अध्यक्ष सहित सभी महत्वपूर्ण पदों के लिए चुनाव होना है। बैठक की कार्रवाई शाम 5 बजे शुरू होगी। जिसके देर रात तक चलने की उम्मीद जाहिर की जा रही है। दोनों ही गुट अधिक से अधिक पदों पर अपने प्रत्याशियों को विजयी देखना चाहते हैं। लेकिन चुने गए निदेशकों की गणित कुछ इस तरह की बनी है, जिसकी वजह से जोड़ तोड़ शुरू हो गई है। 23 निवेशकों में से 12 प्रत्याशी काशी गुट के जीते हैं। जबकि युवा गुट के 11 प्रत्याशियों को जीत हासिल हुई है ऐसे में जिस भी गुट को अपना अध्यक्ष महासचिव और कोषाध्यक्ष लाना है उसके पाले में 12 वोट होने ही चाहिए।

पिछली बार युवा गुट कर चुका है सेंधमारी

अगर हम बात पिछले चुनाव की करें, तो उसमें युवा घुट ने सेंधमारी की थी। पिछले चुनाव में काशी गुट के पास 13 सदस्य थे, इसके बाद भी युवा गुट ने काशी गुट में से सेंधमारी करके कुछ नाखुश विजेताओं को पाला बदलवा कर युवा गुट के साथ में कर लिया था। उसका परिणाम यह रहा था कि मजबूत संख्या होने के बाद भी काशी गुट पिछली बार अपना अध्यक्ष व महासचिव नहीं बना पाया था। इस बार भी बहुमत के हिसाब से काशी गुट के पास संख्या 12 है, जो कि बहुमत में तो है लेकिन पिछली बार से संख्या एक कम है। इधर दोनों ही गुट एक दूसरे के असंतुष्ट नेताओं की तलाश में लगे हुए हैं।