पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ट्रेन से सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर:कानपुर सेंट्रल से काठगोदाम जाने वाली गरीबरथ एक्सप्रेस दोबारा शुरू, यहां देखें टाइम टेबल

कानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गरीबरथ एक्सप्रेस ट्रेन लखनऊ सुबह 7 बजकर 40 मिनट पर पहुंचेगी। - Dainik Bhaskar
गरीबरथ एक्सप्रेस ट्रेन लखनऊ सुबह 7 बजकर 40 मिनट पर पहुंचेगी।

ट्रेन में सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है। अब कानपुर से काठगोदाम तक जाने वाली काठगोदाम गरीब रथ एक्सप्रेस का संचालन आज से होगा। फिलहाल यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन कानपुर से काठगोदाम के लिए जाएगी। इसी तरह काठगोदाम से कानपुर के लिए सप्ताह में एक दिन आएगी।

गरीबरथ एक्सप्रेस ट्रेन लखनऊ सुबह 7 बजकर 40 मिनट पर पहुंचेगी। 25 मिनट रुकने के बाद यह ट्रेन शाहजहांपुर, बरेली, इज्जत नगर, भोजीपुरा, बहेड़ी, किच्छा, लाल कुआं और हल्द्वानी होते हुए काठगोदाम जाएगी। यही ट्रेन शाम 7:10 पर सप्ताह में एक दिन कानपुर वापसी करेगी।

काठगोदाम-कानपुर सेंट्रल गरीबरथ स्पेशल का टाइम टेबल

वापसी यात्रा में कानपुर सेंट्रल से 06.10 बजे प्रस्थान करेगी ट्रेन।
वापसी यात्रा में कानपुर सेंट्रल से 06.10 बजे प्रस्थान करेगी ट्रेन।

यात्रियों की संख्या बढ़ने पर और शुरू होगी नई ट्रेनों

उत्तर मध्य रेलवे के पीआरओ डॉ. शिवम शर्मा ने कहा कि कोरोना कॉल में बंद हुई ट्रेनों को एक बार फिर से शुरू करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। इसी क्रम में हर रोज बंद पड़ी ट्रेनों के साथ कुछ स्पेशल ट्रेन भी शुरू की जा रही है। जिन रूट में यात्रियों की संख्या ज्यादा है वहां के लिए फिलहाल ट्रेनों प्राथमिकता पर शुरू की जा रही है। इसी क्रम में मुंबई के लिए ट्रेनों के फेरे बढ़ाये गये है।

खबरें और भी हैं...