• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • KDA VC Asked Engineers To Come To The Spot 2 Hours Before Inspection, Many Did Not Arrive, Service Break Action With Adverse Entry, KDA, KDA VC, Lucknow, Chakeri Industrial Area, Alaknanda Apartment, Kanpur

बिना बताए अभियंता चले गए छुट्टी मनाने:केडीए वीसी ने निरीक्षण से 2 घंटे पहले अभियंताओं को मौके पर आने के लिए कहा, कई नहीं पहुंचे, प्रतिकूल प्रविष्टी के साथ सर्विस ब्रेक की कार्रवाई

कानपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वीसी ने चकेरी औद्योगिक क्षेत्र के साथ ही अलकनंदा योजना और हाईवे सिटी का भी निरीक्षण किया। - Dainik Bhaskar
वीसी ने चकेरी औद्योगिक क्षेत्र के साथ ही अलकनंदा योजना और हाईवे सिटी का भी निरीक्षण किया।

सोमवार को ऑफिस खुला होने और फिर छुट्‌टी होने के चलते केडीए के कई अभियंता बिना बताए लखनऊ अपने घर चले गए। इस स्थिति को भांपते हुए केडीए वीसी अरविंद सिंह ने अभियंताओं को 2 घंटे पहले फोन कर निरीक्षण करने की जानकारी दी और मौके पर पहुंचने के लिए कहा। लेकिन कई अभियंता दौड़ते-भागते हुए भी नहीं पहुंच सकें। वीसी ने अभियंताओं को प्रतिकूल प्रविष्टि और सर्विस ब्रेक जैसी कार्रवाई की है।

जमकर लगाई क्लास
केडीए वीसी सबसे पहले चकेरी एयरपोर्ट के पास स्थित आईटी पार्क पहुंचे जिसे केडीए ने ही कुछ समय पहले विकसित किया था। इस पार्क में जहां गंदगी दिखी वहीं पार्क के रखरखाव में लापरवाही मिली। पार्क के भीतर निर्मित भवनों में भी कोई नहीं मिला। यह देख वह भड़क गए। साथ गए कुछ अफसरों की जमकर क्लास लगाई।

कई अभियंता मिले गायब
इसके बाद वीसी ने चकेरी औद्योगिक क्षेत्र के साथ ही अलकनंदा योजना और हाईवे सिटी का भी निरीक्षण किया। हकीकत यह है कि उन्होंने निरीक्षण की शार्ट नोटिस अभियंत्रण, भवन और प्रवर्तन को दी थी। ताकि वास्तविक स्थिति का पता लगाया जा सके। जब इन सभी परियोजनाओं से संबंधित सहायक अभियंता और अवर अभियंता मौके पर नहीं मिले तो उन्होंने तत्काल कार्रवाई का निर्देश जारी कर दिया।

छुट्टियों में भी लेनी होगी परमीशन
उपाध्यक्ष ने निर्देश दिया कि सभी परियोजनाओं के प्रवेश द्वार पर बोर्ड के साथ ही संकेतक लगाए जाएं ताकि लोगों को जानकारी हो सके। उन्होंने पूछा कि चकेरी योजना के अन्तर्गत कुल सृजित भूमि का कितना भाग बेचा जा चुका है और कितना बाकी है।

कुछ अफसरों ने बताया कि योजना में कुछ जमीनें विवादित हैं। उपाध्यक्ष ने तहसीलदार भूमि बैंक एवं अधिशाषी अभियन्ता को निपटारा कराने के लिए कहा। यह भी आदेश दिया कि बिना अनुमति के कोई भी अफसर शहर छोड़कर बाहर नहीं जाएगा। छुट्टियों के दिन में भी शहर से बाहर जाने के लिए परमीशन लेनी होगी।

खबरें और भी हैं...