ग्रीन पार्क टेस्ट में 75 फीसद रहेगी दर्शक क्षमता:कोविड प्रोटोकॉल का करना होगा पालन, वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं पड़ेगी

कानपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रीन पार्क स्टेडियम - Dainik Bhaskar
ग्रीन पार्क स्टेडियम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जाने वाले टेस्ट मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में खासा उत्साह बना हुआ है। 25 नवंबर से शुरू हो रहे टेस्ट मैच में दर्शक क्षमता को लेकर लंबे समय से चली आ रही खींचतान गुरुवार को थम गई। शासन स्तर से स्टेडियम में 75 फीसद दर्शकों को मैच दिखाने की अनुमति मिली है। मैच देखने वाले दर्शक मास्क लगाकर प्रवेश करेंगे। दर्शक को पल्स आक्सीमीटर, इंफ्रारेड से तापमान और सैनिटाइजेशन के दौर से गुजरना होगा। सबसे बड़ी बात इस मैच के लिए जो किसी भी वैक्सीन सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं पड़ेगी।

दर्शकों की ग्रीन पार्क में 75 फीसदी क्षमता रहेगी...
शासन और बीसीसीआई की हुई बैठक के बाद मिली अनुमति के बाद स्टेडियम की कुल दर्शक क्षमता के आधार पर करीब 22500 हजार लोग मैच देख सकेंगे। उप्र क्रिकेट एसोसिएशन के मुताबिक स्टेडियम की कुल दर्शक क्षमता लगभग 29989 हजार है। जिसमें सभी बालकनी व पवेलियन को शामिल किया गया है। अब इसी हिसाब से मैच की टिकट्स भी बेचीं जाएगी।

बीसीसीआई गाइडलाइंस के हिसाब से होगी एंट्री...
शासन और बीसीसीआई के अधिकारियों के बीच हुई बैठक के हिसाब से स्टेडियम में एंट्री के लिए कोविड प्रोटोकॉल को फॉलो किया जाएगा। जैसे दर्शकों की एंट्री से पहले उनका तापमान इंफ्रारेड से मापा जाएगा साथ ही पल्स ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन लेवल को चेक किया जायेगा। दर्शकों को एंट्री के समय सैनिटाइजेशन बूथ से भी गुजरना पड़ेगा।

वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं पड़ेगी...
मिली जानकारी के अनुसार, बीसीसीआई ने जो गाइडलाइन तय की है उसके हिसाब से करीब 22500 टिकट्स की बिक्री की जाएगी। मैच देखने आने वालों दर्शकों को किसी भी प्रमाण पत्र दिखाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उसको वैक्सीन लगी हो या न लगी हो वो मैच देख सकते है।

खबरें और भी हैं...