• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Lands Will Be Secured With 2.5 Crore Rupees So That There Is No Re occupation, KDA VC Arvind Singh, KDA, Kanpur Bhu Mafia, Property In Kanpur, Kanpur

भूमाफियाओं से केडीए बचाएगा जमीनें:दोबारा कब्जा न हो इसलिए, बाउंड्रीवॉल और फेंसिंग ​​​​​​​कर जमीनें की जाएंगी सुरक्षित

कानपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
केडीए लगातार भूमाफियाओं द्वारा कब्जाई गई जमीनों पर बुलडोजर चलाकर खाली करा रहा है। - Dainik Bhaskar
केडीए लगातार भूमाफियाओं द्वारा कब्जाई गई जमीनों पर बुलडोजर चलाकर खाली करा रहा है।

कानपुर विकास प्राधिकरण यानि KDA ने भूमाफियाओं से बमुश्किल खाली कराई गई जमीनों को अब सुरक्षित करने का प्लान बनाया है। अब केडीए अपनी जमीनों पर बाउंड्रीवॉल और फेंसिंग कर जमीनों को सुरक्षित करेगा। पहले चरण में चार स्थानों को चिह्नित किया गया है। यहां पर ढाई करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।

4 स्थानों को किया गया चिन्हित
केडीए लगातार सरकारी जमीनों पर कब्जा करने वालों के खिलाफ अभियान चला रहा है। अब तक अरबों रुपये की जमीन खाली कराई जा चुकी है। खाली कराई गई जमीनों पर दोबारा कब्जा न हो इसके लिए शताब्दी नगर योजना सेक्टर एक से 5 में विभिन्न प्रकार के भूखंडों की सुरक्षित रखने के लिए 1.37 करोड़ रुपये से चारों तरफ बाउंड्रीवाल बनाई जाएगी। भूमि पर बारबेड वायर फेंसिंग और अस्थायी बाउंड्रीवाल का निर्माण कार्य 85 लाख रुपए से कराया जाएगा।

केडीए अपनी जमीनों पर बाउंड्रीवॉल और फेंसिंग कर जमीनों को सुरक्षित करेगा।
केडीए अपनी जमीनों पर बाउंड्रीवॉल और फेंसिंग कर जमीनों को सुरक्षित करेगा।

अटल घाट जमीन पर भी बनेगी बाउंड्री
अटल घाट के पीछे की भूमि को कब्जेदारों से बचाने के लिए 30.90 लाख रुपए बाउंड्रीवाल का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए टेंडर आमंत्रित किए गए हैं। हाईवे सिटी पार्ट दो के भूखंड संख्या बी 14 व अन्य भूखंडों में स्थित सीवर लाइन शिफ्ट करने के लिए 15.11 लाख रुपये और शताब्दी नगर आवास योजना में निर्मित शिरोपरि जलाशय से रामगंगा इन्क्लेव में निर्मित ईडब्ल्यूएस भवनों के जलापूर्ति के लिए लाइन बिछाने का कार्य 12.30 लाख रुपये से होगा।

मामा तालाब पर खर्च होंगे 4.66 करोड़
केडीए मामा तालाब को सुरक्षित रखने के लिए सुंदरीकरण कराने जा रहा है। इसे पिकनिक स्पाट के रूप में विकसित किया जाएगा। ताकि भूमाफिया कब्जा न कर सकें। तालाब के सुंदरीकरण के लिए 4.66 करोड़ रुपए से विकास कार्य कराए जाने हैं। इसका टेंडर आमंत्रित किया गया है। 9 जून को टेंडर खोले जाएंगे। इस तालाब के चारों तरफ टाइल्स लगाए जाएंगे और बैठने की व्यवस्था के साथ लाइट भी लगाई जाएंगी।